देश - विदेश
Trending

Chhattisgarh ED Raid : कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह को ईडी ने हिरासत में लिया, अफसरों और समर्थकों के बीच हुई बहस

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस के सीनियर प्रवक्ता आरपी सिंह को ईडी ने हिरासत में ले लिया है. इस दौरान कांग्रेस के संसदीय सचिव और विधायक विकास उपाध्याय के साथ कांग्रेसियों ने ईडी को रोकने की कोशिश और दोनों के बीच जमकर बहस हुई. लेकिन ईडी के अफसर सीआरपीएफ के जवानों के साथ थे, इस कारण वे आरपी सिंह को साथ ले गए.

आरपी सिंह से ईडी की लंबी पूछताछ
दरअसल सोमवार को छत्तीसगढ़ के आधा दर्जन से अधिक कांग्रेस के बड़े नेताओं के घर ईडी ने दबिश दी. इसको लेकर कांग्रेस ने सोमवार को जमकर विरोध किया. कांग्रेस के सीनियर प्रवक्ता आरपी सिंह के घर भी ईडी ने रेड मारा. इस बीच दिनभर सीआरपीएफ जवानों की सुरक्षा में ईडी के अधिकारियों ने आरपी सिंह से पूछताछ की. रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय भी दिनभर अपने समर्थकों के साथ आरपी सिंह के घर के बाहर ईडी के खिलाफ प्रदर्शन करते रहे.

ईडी के सामने खड़े हुए एमएलए
सोमवार देर रात जब पूछताछ खत्म हुआ तो ईडी ने आरपी सिंह को हिरासत में ले लिया. लेकिन भारी संख्या में कांग्रेसियों की मौजूदगी के कारण ईडी को आरपी सिंह को लेकर जाना आसान नहीं था. दिनभर घर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे विधायक विकास उपाध्याय ने समर्थकों के साथ ईडी का रास्ता रोकने की कोशिश की. एमएलए विकास उपाध्याय तो ईडी का रास्ता रोककर खड़े हो गए. बहस और धक्का-मुक्की के बावजूद आरपी सिंह को ईडी की टीम लेकर रवाना हो गई.

एमएलए ने कहा, ईडी का दुरुपयोग कर रही मोदी सरकार
जब ईडी को कांग्रेसियों ने रोकने की कोशिश की तो अफसरों ने कहा कि एक घंटे की पूछताछ होगी. इसलिए लेकर जा रहे हैं. इसके बाद कांग्रेसी पचपेड़ी नाका स्थित ईडी के दफ्तर भी पहुंचे, लेकिन वहां भी ईडी के अफसरों ने पूछताछ कितने देर चलेगी ये नहीं बताया. अब कांग्रेस कल भी ईडी दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी. एमएलए विकास उपाध्याय ने ईडी की रेड पर सोशल मीडिया के जरिए सवाल उठाते हुए कहा है कि केन्द्र की मोदी सरकार विद्वेषपूर्ण भावनाओं से विपक्ष के नेताओं को परेशान करने के लिए ईडी का लगातार का गलत इस्तेमाल कर रही है.

इन नेताओं के घर ईडी की रेड
गौरतलब है कि सोमवार की सुबह छत्तीसगढ़ में ईडी ने बड़ा एक्शन लिया. एक साथ कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के घर दबिश दी. इनमें कांग्रेस के प्रदेश कोषाध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल, गिरीश देवांगन, विधायक देवेंद्र यादव, विधायक चंद्रदेव राय, कांग्रेस सीनियर प्रवक्ता आरपी सिंह, विनोद तिवारी और सनी अग्रवाल के घर रेड चल रही है. कांग्रेस राष्ट्रीय अधिवेशन के ठीक पहले इस प्रकार ईडी की रेड पर कांग्रेस सवाल उठा रही है.

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close