देश - विदेश

CG Samvida Karmachari Strike : संविदाकर्मचारियों का विधायक शैलेष पांडेय के कार्यालय में हल्लाबोल, नियमितीकरण की मांग को लेकर किया घेराव, कर रहे प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ में दैनिक वेतन भोगी और संविदा कर्मचारियों ने लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है। हाल ही में सरकार ने संविदा कर्मचारियों के मानदेय में बढ़ोतरी करने का वादा किया था, लेकिन ये नाकाफी साबित हो रही है, इसलिए वे आंदोलनरत हैं। साथ ही आज बिलासपुर में विधायक शैलेष पांडेय के कार्यालय को संविदा कर्मचारियों ने घेर लिया।

बता दें कि संविदाकर्मचारी नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया है। अनियमित कर्मचारी अपनी मांगों को पूरा करने के लिए अलग-अलग तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं।

दूसरी ओर, चर्चा है कि सरकार विधानसभा चुनाव से पहले सभी संविदा कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है। 25 जुलाई को, सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव एसके सिंह ने सभी सरकारी विभागों को एक पत्र भेजा। इसमें नए सिरे से संविदा प्राप्त करने वाले और दैनिक वेतन पाने वाले अनियमित दैनिक कर्मचारियों की जानकारी मांगी गई है।

 

 

 

Back to top button
close