द बाबूस न्यूज़
Trending

CG Liquor Scam : पूर्व IAS अनिल टूटेजा के खिलाफ ED ने चालान किया पेश, 5 हजार 710 पन्नों का है चालान, 19 जुलाई को सुनवाई

ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने बुधवार को छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ रुपए के शराब घोटाला मामले में पूर्व सेवानिवृत्त IAS अनिल टूटेजा के खिलाफ ED की स्पेशल कोर्ट में 5 हजार 710 पन्नों का चालान और 220 पन्नों का अभियोजन दस्तावेज पेश किया। ED के वकील ने कोर्ट को टूटेजा की 205 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति के साथ एक हार्ड डिस्क जब्त करने की सूचना दी।

ED ने कोर्ट में पेश चालान में कहा कि अनिल टूटेजा ने अनवर ढेबर के साथ मिलकर सिंडिकेट बनाकर घोटाला किया। अनिल टूटेजा, अनवर ढेबर, एपी त्रिपाठी, निरंजन दास और अन्य पर नकली होलोग्राम बनाकर शराब बेचने का आरोप लगाया गया है। 19 जुलाई को इस मामले की अगली सुनवाई होगी।

आपको बता दें भूपेश सरकार के दौरान 2 हजार करोड़ रुपये का शराब घोटाला मामले में EOW ने पूर्व सेवानिवृत्त IAS अनिल टूटेजा और उनके बेटे यश टूटेजा को पूछताछ के लिए अप्रैल 2024 में तलब किया था। ED ने दोनों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया था, लेकिन EOW कार्यलय से बाहर निकलते ही ED ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए ED कार्यालय ले आई । ED ने इस दौरान पूछताछ के बाद यश छोड़ दिया, अनिल टूटेजा को गिरफ्तार कर स्पेशल कोर्ट में पेश कर पूछताछ करने के लिए रिमांड पर ले लिया गया। तब से अनिल टूटेजा जेल में न्यायिक रिमांड पर हैं।

Back to top button
close