छत्तीसगढ़ खबरें

CG फूड इंस्पेक्टर सस्पेंड ब्रेकिंग : कलेक्टर ने फूड इंस्पेक्टर को किया निलंबित…शराब, देसी मुर्गा और पैसे मांगने के आरोप में हुई कार्रवाई, मचा हड़कंप

कर्तव्य में लापरवाही बरतने पर खाद्य निरीक्षक हरिशंकर साहू को कलेक्टर हरिस.एस ने निलंबित कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कोंटा का जांच प्रतिवेदन अनुसार आवेदक राकेश जायसवाल ग्राम चिंतलनार द्वारा तहसीलदार दोरनापाल व खाद्य निरीक्षक दोरनापाल के विरुद्ध शिकायत की जांच की गई।

आपको बता दें सुकमा दोरनापाल विक्रेता संघ ने निरीक्षक हरिशंकर साहू के खिलाफ कलेक्टर से शिकायत की थी। शिकायत में खाद्य निरीक्षक पर मानसिक और आर्थिक रूप से प्रताड़ित करने के साथ ही निरीक्षण के नाम पर बीयर, देसी मुर्गा और पैसे मांगने का गंभीर आरोप लगाया था। जब मन आए तब 5 से 10 हजार रुपए की डिमांड कर वसूलने का आरोप लगाया था।

इसके साथ ही मशीन खराब होने पर विक्रेताओं को इसका जिम्मेदार ठहराते हैं। संघ के सदस्यों की शिकायत के बाद कलेक्टर ने मामले की जांच का आदेश दिया था। जांच में शिकायत सही पाये जाने पर कलेक्टर ने तत्काल एक्शन लेते हुए खाद्य निरीक्षक हरिशंकर साहू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। कलेक्टर के इस एक्शन के बाद खाद्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

 

Back to top button
close