देश - विदेश

CG Congress Leader Resigned : कांग्रेस को एक के बाद एक बड़े झटके, करारी हार के बाद महंत राम सुंदर दास ने दिया इस्तीफा

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद अब इस्तीफा का दौर शुरू हो गया है | रायपुर दक्षिण से कांग्रेस उम्मीदवार महंत रामसुंदर दास ने दिया पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस ने उन्हें रायपुर दक्षिण से प्रत्याशी बनाया था। लेकिन हार से दुखी होकर उन्होंने अपनी प्रथमिकता से इस्तीफा दे दिया है। रायपुर दक्षिण सीट पर ये हार आम नहीं थी बल्कि ये वो सीट थी जहां कांग्रेस पूरे राज्य में सबसे ज्यादा मार्जिन से हारी थी. उन्होंने अपना इस्तीफा पीसीसी चीफ दीपक बैज को भेजा है। महंत सुंदर दास से पहले दिलीप षड़ंगी भी कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं.

उन्होंने पत्र में लिखा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के समस्त वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बहुत ही विश्वास करके मुझे रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा का प्रत्यासी बनायें सभी कार्यकर्ताओं ने मनसा वाचा कर्मणा कार्य किये परन्तु परिणाम आशा के अनुरूप नहीं रहा और प्रदेश में सबसे ज्यादा बोटों के अन्तर से इस सीट पर पराजय हुई। इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे रहा हूं। कृपया स्वीकार करने का कष्ट करें।

बृजमोहन अग्रवाल ने महंत राम सुंदर दास को 67 हजार 719 वोटों से हराया. महंत राम सुंदर दास को इस विधानसभा चुनाव में महज 41 हजार 544 वोट ही मिले. जबकि बृजमोहन अग्रवाल को 1 लाख 9 हजार 263 वोट मिले.

Back to top button
close