देश - विदेश

CG ब्रेकिंग : अनवर ढेबर को मिली जमानत, कथित शराब घोटाले में बंद है जेल में….हाईकोर्ट ने जमानत याचिका की मंजूर

कथित शराब घोटाला में गिरफ्तार अनवर ढेबर को हाई कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई है। अनवर ढेबर ने बीमारी का हवाला देत हुए हाईकोर्ट में जमानत के लिए आवेदन दिया था। इस जमानत आवेदन पर आज जस्टिस दीपक कुमार तिवारी की कोर्ट में सुनवाई हुई, जहां मेडिकल ग्राउंड पर ये जमानत मंजूर कर लिया है। ढेबर शराब घोटला मामले में जेल में बंद हैं।

जस्टिस दीपक तिवारी की सिंगल बेंच में कारोबारी अनबर ढेबर की जमानत मंजूर की। कोर्ट नें स्वास्थ्यगत कारणों के हवाले से जमानत मंजूर की है। इससे पहले आज कारोबारी अनवर ढेबर के मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने अंतरिम जमानत मंजूर कर लिया है। जस्टिस दीपक तिवारी के सिंगल बेंच में हुई सुनवाई। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

आपको बता दें कुछ दिन पहले ही शराब घोटाले में छत्तीसगढ़ सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने शराब घोटाले में ईडी की जांच पर रोक लगा दी है। छत्तीसगढ़ सरकार ने ईडी के अफसरों पर जांच के नाम पर लोगों को परेशान करने का आरोप लगाया था। आपको बता दें कि ईडी ने इस मामले में अब तक पूर्व आबकारी अधिकारी अरुणपति त्रिपाठी, कारोबारी अनवर ढेबर, त्रिलोक सिंह ढिल्लन और नितेश पुरोहित को गिरफ्तार कर चुकी है। बतादें कि ईडी ने दावा किया था कि विशेष सचिव ने आबकारी नीति में बदलाव किया था, जिसकी वजह से दो हजार करोड़ का घोटाला हुआ।

 

Back to top button
close