न्यूज़ब्रेकिंग न्यूज़

CG ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ में 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढाया गया, संविदाकर्मियों की 27% वेतन बढोत्तरी होगी, सदन में CM भूपेश का ऐलान

Advertisement
Join WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज सदन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कर्मचारियों के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान, मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि कर्मचारियों को चार प्रतिशत का अतिरिक्त महंगाई भत्ता मिलेगा। साथ ही, संविदा कर्मचारियों का एकमुश्त वेतन 27% बढ़ जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की कि पटवारियों को मासिक 500 रुपये का संसाधन भत्ता मिलेगा। वहीं, मुख्यमंत्री ने ग्रामीण न्याय आवास योजना का ऐलान किया है। ग्रामीण परिवारों को आवास मिलेगा।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में लगभग 5 लाख शासकीय सेवकों को 4 प्रतिशत का अतिरिक्त महंगाई भत्ता देने की घोषणा की गई। संविदा वेतन पर काम करने वाले 37 हजार कर्मचारियों का वेतन 27 प्रतिशत बढ़ा। स्कूल शिक्षा विभाग में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को मासिक 2 हजार रुपये का अतिरिक्त मानदेय मिलेगा। मैं भी पटवारियों को मासिक 500 रुपये का संसाधन भत्ता देने का ऐलान करता हूँ।

छत्तीसगढ़ विधानसभा का आखिरी सत्र 18 से 21 जुलाई तक चलने वाला है। विपक्ष सत्तापक्ष से सवाल कर उन्हें घेरने का प्रयास कर रहे है । इस सत्र में राज्य सरकार 3 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट लाएगी। साथ ही बता दें कि इस साल विस चुनाव भी होने वाले है जिससे पहले प्रदेश सरकार कर्मचारियों के साथ आम जनता के लिए भी कई सौंगातें लेकर आ रही है।

 

 

Big Breaking : नान घोटाला मामले में जांच अधिकारी EOW के इंस्पेक्टर संजय देवस्थले निलंबित, DGP अवस्थी ने की कार्रवाई
READ
Advertisement
Back to top button