देश - विदेश

ब्रेकिंग : प्रेमसाय सिंह टेकाम ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा, मुख्यमंत्री ने इस्तीफा किया स्वीकार….मरकाम को मिलेगी मंत्रिमंडल में जगह, कल लेंगे शपथ

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को अब कुछ ही महीने बचे हुए है। इससे पहली कांग्रेस पार्टी में बड़ा फेरबदल देखने को मिल रहा हैं। छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इधर मोहन मरकाम को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पद से हटाए जाने के बाद उन्हें कैबिनेट में जगह दी जा रही है। शुक्रवार यानि कल वह मंत्री पद की शपथ लेंगे।

इस्तीफा देने के बाद शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा है कि, मंत्रिमंडल में किसे कहां जगह देनी है, ये मुख्यमंत्री तय करते हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कहने पर इस्तीफा दिया हूं। उन्होंने कहा था कि, AICC की तरफ से निर्देश है कि, आपको इस्तीफा देना है। इसलिए इस्तीफा दिया हूं। संगठन में रहकर काम करता रहूंगा।

आपको बता दें कि कुछ पहले ही स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव को डिप्टी सीएम बनाया गया। जिसके बाद कल दीपक बैज को पीसीसी चीफ की जिम्मेदारी दी गई। जिसके बाद अब मोहन मरकाम को पूर्व पीसीसी चीफ मोहन मरकाम को मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। बताया जा रहा है कि वो कल 11.30 बजे पद और गोपनियता की शपथ लेंगे।

Back to top button
close