देश - विदेश

ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक दल की पहली बैठक शुरू….अजय माकन, कुमारी सैलजा समेत प्रदेश के दिग्गज नेता बैठक में शामिल, नेता प्रतिपक्ष के नाम का हो सकता है ऐलान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद कांग्रेस विधायक दल की पहली बैठक शुरू हो गई है । कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में दोपहर 2 बजे शुरू हुई ।  बैठक में कांग्रेस के 35 नवनिर्वाचित विधायक समेत छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा और राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अजय माकन, प्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेता भी शामिल है  ।

माना जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस अपने विधायक दल की नेता चुन सकते हैं। प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान हो सकता है। मजबूत नेता प्रतिपक्ष के लिए भूपेश बघेल का नाम चर्चा में है। इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी में ऐसे चार नाम सामने आ रहे हैं। विधानसभा नेता प्रतिपक्ष के लिए सबसे पहले नाम निवर्तमान भूपेश बघेल का नाम है। वहीं चरणदास महंत, उमेश पटेल और कवासी लखमा का नाम भी लिस्ट में शामिल है।

पिछली बार तीन बार मुख्यमंत्री रहे डॉ. रमन सिंह ने साल 2018 में चुनाव हारने के बाद नेता प्रतिपक्ष नहीं बने। डॉ. रमन सिंह विधायक के रूप में ही अपनी सेवाएं दी थीं। अब यह देखा जाएगा कि निवर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नेता प्रतिपक्ष बनाना चाहेंगे या फिर पार्टी के किसी दूसरे नेता को यह पद देंगे।

Back to top button
close