राजनीति

अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी प्रवेश! धर्मजीत सिंह व प्रमोद शर्मा के BJP में शामिल होने की अटकलें तेज, राजनीतिक पार्टियों में सियासी हलचल बढ़ी

आज जोगी कांग्रेस के विधायक प्रमोद शर्मा पार्टी छोड़ सकते हैं । पार्टी से इस बारे में अधिकृत सूचना हालांकि नहीं मिली है। लेकिन धर्मजीत सिंह और प्रमोद शर्मा भाजपा में शामिल होने की चर्चा है। आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोनो विधायकों को बीजेपी प्रवेश करा सकते हैं।

एक दिन पहले मीडिया से बातचीत करते हुए प्रमोद शर्मा ने कहा कि वह सत्र समाप्त होते ही जेसीसीजे छोड़ देंगे। इसके बाद वे विधानसभा परिसर में विधि विभाग और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करते दिखे थे। 2018 में उन् होंने बलौदाबाजार से विधायक चुनाव जीता, पूर्व मुख् यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत् तीसगढ़ (जेसीसीजे) से। अब भाजपा से उनकी बात होने की चर्चा है। अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

10 महीने पहले, प्रमोद शर्मा और अमित की लड़ाई सामने आई। बाद में जनता कांग्रेस के एक और विधायक धर्मजीत सिंह को पार्टी विरोधी घोषित कर दिया गया। धर्मजीत सिंह को पार्टी से निकालने के बाद प्रमोद शर्मा और धर्मजीत सिंह ने मिलकर भाजपा में शामिल होने की कोशिश की थी। इससे बचने के लिए पार्टी ने धर्मजीत को बाहर निकाला।

आपको बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में JCCJ और बीएसपी ने मिलकर सात सीटों पर जीत हासिल की थीं। जोगी कांग्रेस ने पांच सीटें जीतीं, जबकि बीएसपी ने दो सीटें जीतीं। अजीत जोगी और देवव्रत सिंह ने जोगी कांग्रेस की पांच सीटों को खो दिया। कांग्रेस ने उपचुनाव में दोनों सीटें जीतीं। वहीं, जोगी कांग्रेस ने धर्मजीत सिंह को पार्टी से बाहर कर दिया, और प्रमोद शर्मा अब इस्तीफा देने वाले हैं। अब रेणु जोगी ही जोगी कांग्रेस की विधायक रहेंगी।

Back to top button
close