देश - विदेश

बिलासपुर पुलिस कॉप ऑफ द मंथ : एसपी ने उल्लेखनीय कार्य करने वाले टीआई और आरक्षकों को दिया इनाम, एक महीने तक थाने के नोटिस बोर्ड पर लगी रहेंगी तस्वीरें

पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने मई 2023 के लिए कॉप ऑफ द मंथ पुरस्कारों को  घोषित किया. इसमें एक निरीक्षक, दो उपनिरीक्षक, एक सहायक उपनिरीक्षक और चार प्रधान आरक्षक और आरक्षक चुने गए.

1. सिविल लाइन थाना प्रभारी परिवेश तिवारी को मई महीने में नशे के खिलाफ अभियान में उत्कृष्ट योगदान के लिए;

2. ABCU उप निरीक्षक अजय वारे को सिविल लाइन थाना में एक महिला की चोरी के मामले में ₹38,000 की बरामदगी; और

3. कोनी थाना प्रभारी उप निरीक्षक प्रसाद सिन्हा को सेंदरी में अंधे कत्ल के हत्याकांड को सफलतापूर्वक सुलझाने के लिए.

4. जिला विशेष शाखा में आम जन सूचना एवं गोपनीय जानकारी एकत्रित करने में सराहनीय कार्य के लिए सहायक उपनिरीक्षक संतोष सारीवान को चुना गया ।

5. आतिश पारीक प्रधान आरक्षक 303 को आग से जनहानि बचाने में उत्कृष्ट प्रयासों के लिए,

6. बेलगहना चौकी के आरक्षक 203 सत्येंद्र सिंह राजपूत द्वारा 16 वर्षों से हत्या के फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उनके किए सफल प्रयासों के कारण।

7. यातायात थाना के आरक्षक 1010 यासीन हुसैन को मॉडिफाइड साइलेंसर वाली गाड़ियों के खिलाफ उनके सफल योगदान के लिए

8. सिरगिट्टी थाना के आरक्षक 837 अफाक खान को हत्या के 11 आरोपियों को कम समय में गिरफ्तार करने में उनके योगदान के लिए कॉप पुरस्कार ऑफ द मंथ से सम्मानित किया गया.

चयनित अधिकारियों और पुलिस कर्मियों को उत्कृष्ट सेवा का उल्लेख उनके सेवाकाल पुस्तिका में दर्ज होगा, जो प्रशंसा पत्र और नगद पुरस्कारों के साथ होगा. उन सभी के चित्र जिले के थानों में सम्मान के रूप में लगाए जाएंगे.

रतनपुर थाना के निलंबित पूर्व निरीक्षक कृष्णकांत और कोटा थाना के आरक्षकों क्रमांक 191 आशीष वस्त्रकार और 1109 मिथिलेश सोनवानी को दंडित करते हुए लाइन भेजा गया है.

पुलिस अधीक्षक बिलासपुर जिला संतोष सिंह, उप पुलिस अधीक्षक राजेश श्रीवास्तव और अन्य पुलिस अधिकारी पुरस्कार देने के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उपस्थित थे.

 

Back to top button
close