नॉलेज

Bijli Vibhag Vacancy: बिजली विभाग में दो हजार से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, 19 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

Bijli Vibhag Vacancy बेराजगारी देश की सबसे बड़ी चुनौती बनी हुई है। देश के कई लाखों युवा आज बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी बेरोजगार है और आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, बिहार स्टेट पॉवर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड ने 2600 से ज्यादा पदों पर नौटिफिकेशन जारी किया है। जिसकी आवेदन की प्रक्रिया भी 20 जून से शुरू हो चुकी है। अगर आप भी बिहार में रहते हैं और आप बिहार स्टेट पॉवर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड में नौकरी करना चाहते हैं तो इच्छुक उम्मीदवार 19 जुलाई 2024 तक ऑफिशियल वेबसाइट bsphcl.co.in. पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

Bijli Vibhag Vacancy दरअसल, बीएसपीएचसीएल ने एग्जीक्यूटिव,जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, कॉरेसपॉन्डेंस क्लर्क, स्टोर असिस्टेंट, जूनियर एकाउंट्स क्लर्क और टेक्निशियन ग्रेड-3 समेत अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली है। जिसमें असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर :असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के 40 पद रिक्त हैं। वहीं इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में न्यूनतम 60 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले कैंडिडेट्स आवेदन कर सकेंगे। जिसके लिए आयु सीमा 21 से 37 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है।

Bijli Vibhag Vacancy/वहीं जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के 40 पदों के लिए कैंडिडेट्स के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा स्टोर असिस्टेंट के 80 पदों पर भर्ती के लिए किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना अनिवार्य है और आयु सीमा 21 से 37 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। वहीं बीएसपीएचसीएल द्वारा कॉरेसपॉन्डेंस क्लर्क के 150 पदों पर वैकेंसी निकली हैं। इसके लिए स्नातक की डिग्री अनिवार्य है और आयु सीमा 21-37 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

जूनियर एकाउंट्स क्लर्क : जूनियर एकाउंट्स क्लर्क के 300 पदों पर रिक्तियां निकली हैं। इन पदों पर आवेदन के लिए कॉमर्स से ग्रेजुएशन की डिग्री अनिवार्य है। साथ ही उम्मीदवार की आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Back to top button
close