छत्तीसगढ़ खबरें

बीईओ सस्पेंड ब्रेकिंग : डीपीआई ने की बड़ी कार्रवाई…बीईओ, प्रधान पाठिका और शिक्षक निलंबित, पढ़िए निलंबन आदेश

स्कूल शिक्षा विभाग ने बीइओ, प्रधान पाठिका और शिक्षक को सस्पेंड करने की कार्रवाई की है, स्कूल में मध्यान्ह भोजन के दौरान लापरवाही बरतने पाए जाने पर BEO स्कूल के प्रधान पाठिका और शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, एक अन्य मामले में शिक्षक पर गाज गिरी है।

बिल्हा ब्लॉक के अंतर्गत कई प्राथमिक माध्यमिक शाळा के जर्जर भवन में छात्रों के अध्यापन कराये जाने की घटना को लेकर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी, बिल्हा के खंड शिक्षा अधिकारी आरएस राठौर द्वारा नियमित निरिक्षण नहीं करने की वजह से उक्तस्थिति निर्मित होना पाया गया, इस पर डीपीआई सुनील कुमार जैन ने बीइओ को निलंबित कर दिया है।

इसी तरह से  बिल्हा के शासकीय प्राथमिक विद्यालय दोमुहानी का एक छात्र मध्याह्न भोजन वितरण के समय गर्म खीर गिर जाने के कारण जल गया था। जिसमें स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई थी। मामले में प्रधानपाठिका एवं एक शिक्षिका को निलंबित किया गया है।

वही राजनीतिक पार्टी के लिए प्रचार करने वाले शहरी स्रोत समन्वयक क्रांति साहू को निलंबन के बावजूद भी एक माह तक उपस्थिति देने के आरोप बीईओ आरएस राठौर पर लगे थे। उन्हें निलंबित कर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय बिलासपुर में अटैच किया गया है।

ये आदेश जारी किया गया है 

Back to top button
close