राजनीति
Trending

Bemetara Gunpowder Factory Blast : CM साय का ऐलान – हादसे की होगी मजिस्ट्रियल जांच, जान गंवाने और घायल मजदूरों को मिलेगा मुआवजा…जताया दुख

Bemetara Gunpowder Factory Blast : बेमेतरा जिले के बोरसी गांव स्थित बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट पर छत्तीसगढ़ सरकार ने दंडाधिकारी जांच का आदेश दिया है. इसके साथ ही हादसे में मृत और घायल मजदूरों के लिए मुआवजे की घोषणा की है.

आपको बता दें, छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में स्थित बोरसी की एक बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया है। इस ब्लास्ट में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए रायपुर मेकाहारा भेजा गया है। इस धमाके के बाद मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। फ़िलहाल ब्लास्ट होने के कारण अज्ञात है। घटना की सुचना मिलते ही बेरला थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची हैं।

वहीं इस हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए रायपुर स्थित मेकाहारा अस्पताल लाया गया हैं। जहां 4 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं इस धमाके के बाद मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। फ़िलहाल ब्लास्ट होने के कारण अज्ञात है। घटना की सुचना मिलते ही बेरला थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंच चुकी हैं।

सीएम साय ने जताया दुख

Bemetara Gunpowder Factory Blast : इस घटना पर छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने X पर लिखा, “बेमेतरा जिले के बोरसी गांव के बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट होने की दुःखद खबर आई है। घटना की जानकारी मिलते ही उच्चाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं। राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। जिसकी सतत निगरानी की जा रही है।”

 

सीएम साय ने किया मुआवजे का ऐलान

इसके साथ ही सीएम साय ने इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं और मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। सीएम साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राज्य सरकार की तरफ से दी जाएगी। वहीं सीएम साय ने घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का आदेश भी दिया है। सीएम विष्णुदेव साय ने आगे कहा कि, राहत और बचाव कार्य की उच्चस्तरीय निगरानी की जा रही है। मैं ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति और घायलों के स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

डिप्टी सीएम अरुण साव ने किया ट्वीट

Bemetara Gunpowder Factory Blast : वहीं अब बारूद फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट मामले में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव का बयान सामने आया है। डिप्टी सीएम अरुण साव ने अपने बयान में कहा कि, बेमेतरा में एक बारूद फैक्ट्री में विस्फोट होने की जानकारी मिली है। मैं प्रशासन के लोगों से लगातार संपर्क में हूं। प्रशासन की पूरी टीम घटनास्थल पर मौजूद हैं। दमकल की गाड़ियों को भी बुलाया गया है। राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है। घायलों को इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है।

डिप्टी सीएम विजय शर्मा का बयान

Bemetara Gunpowder Factory Blast : मामले में छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा का बयान सामने आया है। गृमहंत्री विजय शर्मा ने कहा कि, बेमेतरा के पिरदा गांव में बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट होने की जानकारी मिली है। अभी कितने लोगों की मौत हुई ये स्पष्ट नहीं है, लेकिन जितनी कम जनहानि हो उतना ही अच्छा है। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि, पुलिस अधीक्षक से बात कर घटना की जानकारी ली है। प्रशासन और पुलिस टीम घटना स्थल पर ही है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। बचाव कार्य होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

Back to top button
close