देश - विदेश

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में भारत-पाकिस्तान का 2 सितंबर को भिड़ंत!….इस मैदान पर होगा मैच, तैयारी शुरू

भारत और पाकिस्तान 2 सितंबर को एशिया कप 2023 में खेल सकते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, दोनों टीमें श्रीलंका के कैंडी में खेलेंगे। अभी तक एशिया कप 2023 की आधिकारिक तिथि घोषित नहीं हुई है। लेकिन जल्द ही इसे जारी किया जा सकता है। इस बार टूर्नामेंट हाईब्रीड मॉडल पर होगा। टूर्नामेंट के कुछ मैच पाकिस्तान में और बाकी श्रीलंका में खेले जाएंगे। 31 अगस्त से टूर्नामेंट शुरू होगा।

क्रिकइंफो ने बताया कि भारत और पाकिस्तान 2 सितंबर को कैंडी में खेलेंगे। पाकिस्तान के मुल्तान में एशिया कप 2023 का उद्घाटन होगा। वहीं, 17 सितंबर को कोलंबो में फाइनल मैच खेला जाएगा। 3 सितंबर को बांग्लादेश और अफगानिस्तान का मैच लाहौर में खेला जाएगा। 5 सितंबर को अफगानिस्तान और श्रीलंका का मुकाबला होगा। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मैच होगा।

टूर्नामेंट में 13 मैच खेले जाएंगे। मैच भारत के समय दोपहर 1.30 बजे से शुरू होंगे। टीमों को दो ग्रुप्स में विभाजित किया गया है। भारत, पाकिस्तान और नेपाल को ग्रुप ए में स्थान मिला है। वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान हैं। ग्रुप ए और बी की सर्वश्रेष्ठ चार टीमों को सुपर फोर स्टेज में जगह मिलेगी। फाइनल में सबसे अच्छी दो टीमें जाएंगी।

टीम इंडिया का अब तक एशिया कप में शानदार रिकॉर्ड गौरतलब है। भारतीय टीम सात बार विजेता रही है। श्रीलंका भी छह बार विजेता था। भारत ने 2018 में पिछली बार जीत हासिल की थी। 2016 में भी विजेता था। श्रीलंका ने 2022 के एशिया कप के फाइनल में जीत हासिल की। पाकिस्तान ने दो बार चैंपियनशिप जीती है। 2000 और 2012 में उसने जीत हासिल की।

Back to top button
close