देश - विदेश

उद्यान विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर पर छेड़छाड़ का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया FIR…एक महिला अधिकारी पर भी सहयोग के लिए मामला दर्ज

उद्यान विभाग रायगढ़ में पदस्थ सहायक संचालक निधान सिंह कुशवाह एवं उसकी महिला कलीग भगवती साहू पर चक्रधर नगर पुलिस ने अपने ही कार्यालय में पदस्थ एक महिलाकर्मी से छेड़छाड़ करने व अपने साथी अधिकारी के इस कृत्य में सहयोग करने के आरोप में भारतीय दण्ड संहिता 1860 की धारा 354(क) व 35 के तहत मामला दर्ज किया है ।
जानकारी के अनुसार सहायक संचालक निधानसिंह कुशवाह जब से रायगढ़ कार्यालय में पदस्थ है, तब से वह अपने ही कार्यालय में पदस्थ एक महिला कर्मी पर अनैतिक दबाव बनाते हुए तंग कर रहा था । उसके अश्लील कृत्यों का विरोध करने पर वह उसे नौकरी से निकालने की धमकी भी देता था । यह सब करते हुए भी वह कभी स्वयं कभी भी किसी कटघरे में न खड़ा हो इसके लिए पीडि़ता को अनावश्यक नोटिस दिया जाता था । दैनिक वेतनभोगी महिला कर्मी ने अपनी छोटी सी नौकरी को बचाने के लिए अपमान और अधिकारी की ओर से की जा रही मनमानी का घूंट पीकर चुप रही, लेकिन जब आरोपी अधिकारी का कृत्य हद पार करने लगा और अधिकारी ही नहीं बल्कि उसकी एक कलीग महिला अधिकारी भगवती साहू की ओर से उसे न केवल देर रात काम पर आने के लिए मजबूर किया जाने लगा और साहब की बात न मानने पर कार्रवाई की धमकी दी जाने लगी तो इस बात की शिकायत पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक दीपक झा से की । पुलिस अधीक्षक ने महिला सुरक्षा टीम को इस पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौंपा दिया । लगभग एक माह तक चली सघन जांच के उपरांत पुलिस ने पाया कि पीड़िता की ओर से लगाए गए सभी आरोप सही हैं । जिसके बाद एसपी के निर्देश पर चक्रधरनगर थाना प्रभारी पाटले ने मामला दर्ज कर लिया है।
गिरफ्तार नहीं हुआ आरोपी, गवाहों को दे रहा धमकी
आरोपी अधिकारी इतना सब होते हुए भी अपनी मनमानी पर अड़ा हुआ है । इस मामले से जुड़े एक अहम गवाह ने बताया कि वह अपने अधिकारी की काली करतूतों की गवाही पुलिस को दिया तो वह मुझे गवाही देने की बात का उल्लेख करते हुए धमका रहा है । गवाही देने के उपरांत आरोपी अधिकारी ने जो नोटिस जारी किया है उसमें लिखा गया है कि आप 12 अगस्त को इस केश के संबंध में गवाही देने गए थे । यदि आपकी गवाही झूठी निकली तो आप पर मानहानि का केश फाइल करेंगे । मेरा आपसे अनुरोध है कि क्या आपने इस प्रकरण के संबंध में गवाही दी है कि नहीं इस बात की जानकारी अपने रोपणी के उद्यान अधीक्षक के माध्यम से भिजवाएं । जिससे सच्चाई पता चल सके। इस धमकी भरे पत्र को पाकर उक्त गवाह अपनी नौकरी छिनने और खुद के साथ किसी अनहोनी घटना के घटित होने की आशंका से भयभीत है।
क्या कहता है आरोपी अधिकारी
इन सभी आरोपों को निराधार बताते हुए उद्यान विभाग के सहायक संचालक निधानसिंह कुशवाह का कहना है कि महिला कर्मी को मुझसे शिकायत करनी थी । वह पुलिस के पास शिकायत करने पहुंच गई, इसलिए उसे नौकरी से निकाल दिया गया है।

Back to top button
close