देश - विदेश

एक्शन में ACB चीफ आरिफ की स्पेशल-21 : एक साथ 3 जिलों में ACB की रेड, सूरजपुर के बीईओ, बेमेतरा के महिला पटवारी और बिलासपुर के रूर्बन मिशन के समन्वयक को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा, एसीबी की कार्रवाई से मचा हड़कंप

एसीबी चीफ आरिफ शेख की नई टीम एक्शन में नजर आ रही है, छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में रिश्वत लेते तीन सरकारी कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है । इनमें अंबिकापुर जिले से बीईओ, बेमेतरा जिले से महिला पटवारी और बिलासपुर जिले से रूर्बन मिशन के समन्वयक शामिल हैं । तीनों ही कर्मचारियों को एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है ।

पहला मामला : –
सूरजपुर बीईओ कपूरचंद साहू को एसीबी की टीम ने 25 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि प्रधानपाठक से लॉकडाउन अवधि का वेतन आहरित करने के लिए बीईओ कपूरचंद ने 25 हजार रुपए की मांग की थी। प्रधानपाठक रिश्वत देने बीईओ कार्यालय पहुंचे​ थे इसी दौरन एसीबी की टीम ने बीईओ कपूरचंद साहू को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

दूसरा मामला : –
दूसरा मामला बेमेतरा जिले का है, जहां एसीबी की टीम ने महिला पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाई है। महिला पटवारी को एसीबी की टीम ने एक ग्रामीण से 2800 रुपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

तीसरा मामला : –
बिलासपुर जिले में ​जिला पंचायत में रूर्बन मिशन के समन्वयक नवीन कुमार देवांगन को एसीबी की टीम ने 35 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। मामले में भदौरा सरपंच प्रतिनिधि ने एसीबी से शिकायत की थी, जिसके बाद एसीबी की टीम ने दबिश देकर रूर्बन मिशन के समन्वयक नवीन कुमार देवांगन को रंगे हाथों पर गिरफ्तार किया है।

Back to top button
close