द बाबूस न्यूज़

ये हैं वो IPS ऑफिसर….जिसनें दफ्तर में बिताई नौकरी की आखिरी रात, जमीन पर लगाया बिस्तर

केरल के सबसे सीनियर आईपीएस अधिकारियों में से एक जैकब थॉमस अपनी नौकरी के अंतिम दिन ऑफिस में फर्श पर ही सोए। ऑफिस में बीते रविवार को नौकरी पर उनका आखिरी दिन था। सन् 1985 बैच के आईपीएस ऑफिसर जैकब थॉमस की ऑफिस में फर्श पर सोने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। और तो और उन्होंने खुद तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया था और कैप्शन में लिखा था कि नौकरी के आखिरी दिन की शुरुआत और दफ्तर के कमरे में सोया। तस्वीर साझा करते हुए Jacob Thomas ने लिखा कि, ‘सिविल सेवा – शोरानूर मेटल इंडस्ट्रीज कार्यालय में अंतिम दिन की शुरुआत और नींद।’ इसके साथ शेयर की गई तस्वीर में उनका बिस्तर जमीन पर बिछा हुआ है। इस पोस्ट को फेसबुक पर 9 हज़ार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है। कई लोग तो इसका स्क्रीनशॉट भी शेयर कर रहे हैं।

चुनाव लड़ने की कोशिश

आपको बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में उन्होंने समय से पहले रिटायरमेंट लेकर चुनाव लड़ने की कोशिश की थी, हालांकि राज्य सरकार ने उनके इस्तीफे को स्वीकार ही नहीं किया था।

थॉमस के 35 साल के लंबे करियर में अधिकतर टाइम साइडलाइन ही रहे। शुरू-शुरू के करियर में ही उन्होंने सिर्फ 4-5 साल खाकी वर्दी पहनी होगी। फिर इसके बाद ज्यादातर समय वो विभिन्न संस्थानों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में प्रतिनियुक्ति पर रहे।

कई भ्रष्टाचार के आरोप उनके खिलाफ

जैकब थॉमस ने बीते रविवार को धातु (मेटल) उद्योग के प्रबंध निदेशक के रूप में रिटायर हुए। बता दें, केरल सरकार के सार्वजनिक उपक्रम धातु उपकरण और अन्य उत्पादों के निर्माण इकाइयों से वो जुड़े हुए थे।

जैकब थॉमस वैसे तो शुरू से ही विवादों और चर्चाओं से घिरे रहे हैं। इसके बाद में उनपर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे। कोडगु में वन भूमि अतिक्रमण समेत कई भ्रष्टाचार के आरोप उनके खिलाफ सामने आए।

हालांकि उन्हें वर्तमान मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने सतर्कता निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। फिलहाल तो वे अपनी नौकरी के प्रति कर्तव्यों को भली-भांति निभाते हुए नजर आये।

Back to top button
close