द बाबूस न्यूज़

IPS बनकर ठगने वाले चाचा-भतीजा गिरफ्तार, ADG बनकर SSP को फोन कर दिया था आदेश…जानिए क्या है पूरा मामला

आईपीएस बनकर पुलिस अफसरों के नाम पर ठगी करने वाले चाचा-भतीजा को यूपी के प्रयागराज के नवाबगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से फर्जी आईडी कार्ड मोबाइल और पांच सिम बरामद हुए हैं। आरोपी युवक ने एडीजी बनकर एसएसपी को भी एक मामले में कार्रवाई करने का आदेश दिया था।

बताया जा रहा है कि एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को एक एडीजी के नाम पर किसी ने कॉल किया और एक मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया। एसएसपी को शक हुआ तो उन्होंने संबंधित अफसर को कॉल करके जानकारी ली। पता चला कि उनके यहां से कोई कॉल नहीं आई थी। आरोपी का मोबाइल नंबर ट्रूकॉलर पर एक आईपीएस का नाम प्रदर्शित कर रहा था। फर्जीवाड़ा की जानकारी होने पर एसएसपी ने कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

नवाबगंज थाने के लालगोपालगंज चौकी इंचार्ज चंद्रभूषण मौर्या ने सोमवार को बिजलीपुर उर्फ टिकरा पियरी गांव निवासी सिद्धार्थ पांडेय और उसके चाचा भास्कर पांडेय को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि सिद्धार्थ पांडेय हाईस्कूल में दो बार फेल हुआ था। इसके बाद वह दिल्ली चला गया और वहां बस कंडक्टर था। लॉकडाउन में बस बंद हो जाने पर वह गांव लौट आया। इसके बाद चाचा-भतीजा आईपीएस बनकर पुलिसकर्मियों को कॉल करके ठगी करने लगे थे । थाने वालों को भी कॉल करके आईपीएस अमित बताया था। पकड़े जाने पर कई राज खुले ।

Back to top button
close