देश - विदेश

प्रदेश में बिलासपुर टॉप पर, सबसे ज्यादा 38 मरीज कोरोना पॉजिटिव….जूनियर डॉक्टर के संपर्क में आए 40 लोगों का लिया गया सैंपल, 38 हॉस्पिटल स्टाफ को किया गया क्वारंटाइन

छत्तीसगढ़ में कोरोना की एंट्री तेज़ हो गई है । हफ्ते भर में ही प्रदेश में कोरोना के आंकङों ने तस्वीर बदल दी है । बिलासपुर में 5 दिन में मरीजों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है। इनमें एक पहले ही स्वस्थ होकर अपने घर जा चुकी हैं। 38 मरीजों के साथ बिलासपुर कोरोना के मामलों में टॉप पर पहुंच गया है।

जानकारी के मुताबिक बिलासपुर में सिम्स की जूनियर डॉक्टर कोरोना पॉजिटव मिलने के प्रशासन हरकत में आ गया है । जूनियर डॉक्टर का कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है, ऐसे में डॉक्टर कॉन्टेक्ट हिस्ट्री को खंगालने में लगा हुआ है । करीब 40 मेडिकल स्टॉफ का सैम्पल लिया गया है, जिसमें डॉक्टर्स, नर्स, वार्ड ब्याय और आया शामिल हैं, ये सभी कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के सम्पर्क में थे। कोरोना ओपीडी में ड्यूटी करने के कारण रोजाना कई लोग डॉक्टर और डॉक्टर उनके संपर्क में आए हैं। डाटा डिटेल के जरिए हिस्ट्री निकाली जा रही है। इसके साथ हॉस्पीटल स्टॉफ जो डॉक्टर के संपर्क में आए हैं, उनका भी सैम्पल लेकर उन्हें क्वारेन्टीन कर दिया गया है।

इसके साथ ही शहर के दो अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीज जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री है और वे होम क्वारेन्टीन थे, उनके सम्पर्क में आने वाले भी करीब 40 लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं।

Back to top button
close