पॉलिटिकल कैफेहल्लाबोल

ब्रेकिंग : पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गिरफ्तार, पूर्व मुख्यमंत्री के OSD के मामले में हुई गिरफ्तारी…..अपहरण, रेप व बयान बदलवाने जैसे कई गंभीर आरोप लगे

पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री के ओएसडी रहे ओपी गुप्ता द्वारा किये अनाचार और अपहरण के मामले में मामले में महिला आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता के परिवार का कोर्ट में बयान बदलवाने और अपहरण करने में अहम भूमिका निभाने के आरोप में जगदलपुर की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जबिता मंडावी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राजनांदगांव जिले के मोहला पुलिस ने जबिता मंडावी को पांचवी आरोपी के रूप में गिरफ्तार किया है। जबिता पर आरोप है कि उनकी पीड़िता और उसके परिवार का कोर्ट में बयान बदलवाने और अपहरण करने में अहम भूमिका थी।

उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन के पूर्व ओएसडी ओपी गुप्ता को बचाने कथित दुष्कर्म की शिकार नाबालिग पीड़िता समेत परिजनों का अपहरण किए जाने के मामले में बस्तर की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जबिता मंडावी मामले कि मुख्य आरोपी है भाजपा नेत्री मंडावी पर पीड़िता और उसके परिवार के सदस्यों को जबरिया अपहरण कर उड़ीसा के गुप्त स्थान में रखने का आरोप है | एफआइआर दर्ज होने के बाद पीड़िता को बालिका संप्रेक्षण गृह में रखा था, जहां सीडब्ल्यूसी में बयान होते ही पीड़िता को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इसके बाद बीते पांच मार्च से पीड़िता समेत उसके माता-पिता व भाई अचानक गांव से गायब हो गए। तीन-चार दिनों बाद भी जब उनकी खोज-खबर नहीं मिली, तब पीड़िता के चाचा ने मोहला थाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई। पीड़ित परिवार के शिकायत के मोहला पुलिस ने धारा 363, 365, 120 बी, 34 भादवि और पाक्सो एकट की धारा 12 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना शुरू की ।

पतासाजी के दौरान पुलिस ओडिशा नवागढ़ से पीड़ित परिवार को अपहरणकर्ताओं से छुड़ाकर घर ले आई और मामले में चार आरोपित श्रीराम चौधरी, कार चालक शत्रुघन सपहा, राजेश शर्मा व सुमीत शर्मा को गिरफ्तार किया। चारों आरोपितों को जेल भी भेज दिया गया है। पूछताछ में इन्हीं आरोपितों ने मामले में ओपी गुप्ता के भाई शिवरतन गुप्ता के शामिल होने का नाम उजागर किया था। जिसके बाद से पुलिस फरार आरोपित शिवरतन की खोजबीन में लगी थी। इसके अलावा अपहरण के मामले में एक महिला आरोपी के भी शामिल होने की बात सामने आई थी, जो चार आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद से फरार हो गई थी। अब मोहला पुलिस ने महिला आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

राजनांदगांव के पुलिस कप्तान जीतेंद्र शुक्ला ने बताया कि फरार महिला आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जा रहा है पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला के राजनांदगांव में पदभार ग्रहण करने के बाद से ही पुलिस ने आरोपी महिला की तलाश सरगर्मी से शुरू कर दी थी बताया गया कि रेप पीड़िता और उसके परिवार पर बयान बदलने का दबाव बनाते हुए पूरे परिवार का अपहरण किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close