देश - विदेश

आज रात से छत्तीसगढ़ में फिर दो दिन का टोटल लॉकडाउन…. जरुरी सेवाएं ही रहेंगी जारी

आज देर रात से फिर दो दिनों के लिए पुरे प्रदेश में में टोटल लॉकडाउन प्रभावी रहेगा, शुक्रवार की देर रात 11 बजे से लेकर सोमवार सुबह तकरीबन 7 बजे तक प्रदेशभर में टोटल लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान केवल मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप, डेली नीड्स किराना और सब्जी की दुकानें ही खुली रहेगी, और शराब की दुकानें तक बंद रहेंगी | बता दें कि राज्य सरकार ने हफ्ते में 2 दिनों का टोटल लॉकडाउन रखने का आदेश दिया था जिसका पालन पिछले हफ्ते से किया जा रहा है |

लॉकडाउन के दौरान शहर में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए ही सरकार ने ये आदेश दिए हैं जिसका असर पिछले बार पुरे प्रदेश में दिखाई दिया था, 2 दिनों के इस टोटल लॉकडाउन के दौरान केवल जरूरी सेवा में शामिल मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप को ही छूट दी गई है. इसके अलावा सब्जी के ठेले भी खुले रहेंगे |

कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया था । पूरे छत्तीसगढ़ में अब मई माह में सभी शनिवार और रविवार को पूरा लॉकडाउन रहेगा। यानी अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी संस्थाए और ऑफिस पूरी तरह से बंद रहेंगे ।

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रखने का सुझाव दिया था । इस सुझाव पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अपनी सहमति जता दी थी । इसकी शुरुआत पिछले शनिवार से हो चुकी है ।

चाहे वह इलाका ग्रीन या ऑरेंज जोन में ही क्यों ना हो। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है, इस लॉकडाउन में सब्जी, दूध, चिकित्सा सहित अन्य अत्यावश्यक सेवाओं को चालू रखा जाएगा। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार का यह कदम काफी महत्वपूर्ण बताया जा रहा है।

Back to top button
close