द बाबूस न्यूज़

वो 2 IAS कौन हैं जो हुए कोरोना वायरस के शिकार….रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद खुद को किया होम क्वारेंटाइन

मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कुल 193 लोग कोरोना पॉजिटिव है । इंदौर के बाद भोपाल में भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। चिंता की बात यह है कि भोपाल में कोरोना दो सीनियर आईएएस अधिकारियों को चपेट में ले लिया है । इसके बाद कई अधिकारियों ने खुद को क्वारेंटाइन भी कर लिया है । हालत को देखते हुए सरकार अधिकारियों की बी टीम भी तैयार की है ।

प्रदेश के दो आईएएस अधिकारी कोरोना से संक्रमित हैं, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल भी हैं। उसके बाद भी पल्लवी जैन कोविल घर से काम कर रही हैं। उन्होंने रविवार को हेल्थ बुलेटिन भी जारी की है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि मेरा रिपोर्ट पॉजिटिव है लेकिन कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं ।

हेल्थ कॉर्पोरेशन के एमडी संक्रमित
हेल्थ कॉर्पोरेशन के एमडी और आयुष्मान योजना के सीईओ जे विजय कुमार की रिपोर्ट दो बार पॉजिटिव आई है। जे. विजय कुमार 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं, राज्य में कोरोना को हराने के लिए उनके पास अहम जिम्मेदारी थी। कोरोना के कोर ग्रुप में जे विजय कुमार के साथ 12 आईएएस अफसर थे। सभी ने खुद को होम क्वारेंटाइन कर लिया है ।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कहा गया है कि कोरोना वायरस को लेकर स्पष्ट निर्देश है कि जिन मरीजों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है और कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं तो उनको होम क्वारेंटाइन में रहना है । विभाग ने यह भी कहा है कि पल्लवी जैन की रिपोर्ट पॉजिटिव है लेकिन कोरोना के कोई लक्षण उपस्थित नहीं हुए हैं । वह स्वस्थ्य हैं इसलिए उनको अस्पताल में भर्ती नहीं करवाया गया ।

एडिशनल डायरेक्टर संक्रमित
इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की एडिशनल डायरेक्टर हेल्थ और भोपाल की पूर्व सीएमएचओ डॉ वीणा सिन्हा भी कोरोना से संक्रमित हैं । वो भी होम क्वारेंटाइन ही हैं । इनके संपर्क में आए लोगों को भी क्वारेंटाइन कर उनका सैंपल लिया गया है।

मुख्य सचिव का भी लिया गया सैंपल
बताया जा रहा है कि मुख्य सचिव इकबाल सिंह का बैंस का भी कोविड-19 का सैंपल लिया गया है । रिपोर्ट आने तक वह घर से ही काम करेंगे। बैंस अभी सरकारी काम को वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिए ही अंजाम दे रहे हैं । हेल्थ कॉरपोरेशन के एमडी जे विजय कुमार के संपर्क में आए सभी 12 अधिकारी होम क्वारेंटाइन में ही हैं ।

Back to top button
close