देश - विदेश

ब्रेकिंग : सड़कों पर उतरे CM भूपेश….फूड पैकेजिंग, सब्जी बाजार का लिया जायजा……CM के निर्देशों पर त्वरित अमल, 62 हजार से अधिक परिवारों को भोजन और निशुल्क राशन सामग्री का वितरण

कोरोना के खिलाफ जारी मैदानी जंग की हकीकत से रूबरू होने आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी रायपुर की सड़कों जायजा लेते नजर आये | जानकारी के अनुसार उन्होंने इनडोर स्टेडियम पहुंचकर वहां जारी तैयारियों को देखा।  दरअसल, इनडोर स्टेडियम में स्मार्ट सिटी वालंटियर्स द्वारा जरूरतमंद इलाकों में बांटने के लिए फूड पैकेजिंग का कार्य किया जा रहा है । इसी तरह, सीएम ने आउटडोर स्टेडियम पहुंचकर सब्जी बाजार का भी निरीक्षण किया, लोगों से बातचीत की । उनके साथ जिला प्रशासन और नगर निगम के अफसर भी मौजूद हैं |

कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के उपायों के तहत चल रहे लॉकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ के सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 62 हजार 172 गरीबों और जरूरतमंद परिवारों को निशुल्क भोजन और निशुल्क राशन सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। जिससे इन परिवारों को बड़ी राहत मिली है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों को इस कार्य को पूरी संवेदनशीलता से करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि इस चुनौतीपूर्ण समय में कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे। मुख्यमंत्री के आव्हान पर अनेक समाजसेवी संस्थाएं गरीबों और जरूरतमंद परिवारों की मदद के लिए सामने आयी और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर इस कार्य मे सहयोग दे रही हैं।
पूरे प्रदेश में 62 हजार 172 लोगों को भोजन और राशन सामग्री उपलब्ध कराई गई है। प्रदेश में संबंधित जिलों में जिला प्रशासन द्वारा 14 हजार 467 व्यक्तियों और 4015 परिवारों को निशुल्क राशन सामग्री वितरित की गई है, जबकि 28 हजार 227 लोगों के भोजन की व्यवस्था की गई है। समाजसेवी संगठनों द्वारा पूरे प्रदेश में 18 हजार 638 व्यक्तियों और 18 हजार 097 परिवारों के लिए भोजन और निशुल्क राशन सामग्री का प्रबंध किया गया है।

Back to top button
close