राजनीति

धान के समर्थन मूल्य पर गरमाई सियासत….CM भूपेश ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर साधा निशाना…..“हम अम्न चाहते हैं मगर ज़ुल्म के ख़िलाफ़..ग़र जंग लाज़मी है तो फिर जंग ही सही”

धान के समर्थन मूल्य को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार और केंद्र की मोदी सरकार के बीच सियासत गरमाने लगी है, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस संबंध में मोदी सरकार को कई बार पत्र लिखकर निवेदन कर चुके हैं, इसी बीच सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा है । उन्होंने साहिर लुधियानवी शेर शेयर प पीएम मोदी पर निशाना साधा है ।

सीएम भूपेश बघेल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि

”हम अमन चाहते हैं मगर ज़ुल्म के खिलाफ.. गर जंग लाज़मी है तो फिर जंग ही सही”

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल लंबे समय से पीएम मोदी को पत्र लिख कर अनुरोध किया है कि धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए क्विंटल किया जाए । इस संबंध में भूपेश बघेल ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ मंत्रालय में सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, लेकिन बैठक में भाजपा नेताओं ने हिस्सा नहीं लिया ।

भूपेश सरकार ने पहले ही किसानों को इस बात का आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार धान का समर्थन मूल्य बढ़ाए या न बढ़ाए हम अपने कार्यकाल में किसानों का नुकसान नहीं होने देंगे । हमारी सरकार पूरे 5 साल तक 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदेंगे ।

Back to top button
close