चुनाव
Trending

90 विधायकों की सर्वे रिपोर्ट वायरल : सोशल मीडिया पर वायरल हो रही छत्तीसगढ़ के 90 विधायकों की सर्वे रिपोर्ट…90 में से 45 विधायकों की कुर्सी खतरे में, 16 पर कांटे की टक्कर…..देखिए एक-एक विधानसभा के जीत-हार का लेखा जोखा

चुनाव के ऐलान से पहले 90 विधायकों की एक सर्वे रिपोर्ट तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। इस रिपोर्ट की पुष्टि cgnews24.com नहीं करता, लेकिन यह रिपोर्ट भाजपा और कांग्रेस के नेताओं द्वारा ही इसे शेयर किया जा रहा है।

शेयर करने वाले अपने-अपने क्षेत्र के दावेदार बताए जा रहे हैं । इस सर्वे रिपोर्ट का सोर्स क्या है, यह अब तक स्पष्ट नहीं है। कांग्रेस और भाजपा के ही नेता एक-दूसरे पर गलत रिपोर्ट जारी करने के आरोप लगा रहे हैं, हालांकि दबी जुबान में यह स्वीकार भी कर रहे हैं कि कई विधायकों के बारे में जो उल्लेख किया गया है, वह सच है।

वायरल रिपोर्ट में भाजपा के 14 विधायकों में से सिर्फ 7 जीत रहे हैं, जबकि दो की हार हो रही है। वहीं, 5 सीटों पर कड़ा मुकाबला होगा। इसके विपरीत 71 सीटों में से कांग्रेस को सिर्फ 22 सीटों पर स्पष्ट रूप से जीतते हुए बताया गया है। 11 सीटों पर टक्कर है और 38 सीटें पर कांग्रेस की हार का अनुमान है। इन सीटों पर प्रत्याशी बदलने की सिफारिश की गई है।

पुरानी सर्वे रिपोर्ट
एक बात यह भी बता दें कि कुछ जानकार इसे पुरानी सर्वे रिपोर्ट (Chhattisgarh Assembly Election 2023) बता रहे हैं, क्योंकि छत्तीसगढ़ में भानुप्रतापपुर में अंतिम विधानसभा चुनाव हुआ है। पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी के स्थान पर उनकी पत्नी सावित्री मंडावी अब विधायक बन चुकी हैं, जबकि रिपोर्ट में मनोज मंडावी को ही विधायक बताया जा रहा है। इन कारणों से भी सर्वे रिपोर्ट की सत्यता की पुष्टि नहीं हो पा रही है, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस पर बहस छिड़ गई है, इसलिए हम पाठकों के लिए यह रिपोर्ट प्रकाशित कर रहे हैं।

Back to top button
close