राजनीति

अजीत जोगी का हाल जानने अस्पताल पहुंचे CM भूपेश बघेल, प्रदेश के कई दिग्गज नेता मौजूद….अभी भी बेहद नाजुक है हालत

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत मंगलवार को चौथे दिन भी गंभीर बनी हुई है । करीब 70 घंटे से भी ज्यादा समय बीत जाने के बावजूद उनकी हालत में कुछ खास सुधार नहीं हुआ है । डॉक्टर अब उनको म्यूजिक थेरेपी दे रहे हैं । जिससे उनके मस्तिष्क की गतिविधियों को नेचुरल रूप से शुरू किया जा सके। अजीत जोगी को शनिवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।  इसकी खबर मिलते ही प्रदेश के कई बड़े नेता उनसे मिलने अस्पताल पहुँच रहे हैं, इसी क्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी श्री नारायणा हॉस्पिटल पहुंचे हैं । इस दौरान अमित जोगी से पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बारे जानकारी ली | कल सोमवार को छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह भी जोगी से मिलने अस्पताल पहुंचे और उनका हालचाल जाना। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री टीएससिंहदेव भी वरिष्ठ नेताओं समेत उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे थे।

रायपुर के श्री नारायणा अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. सुनील खेमका ने बताया कि अजीत जोगी अभी वेंटिलेटर पर हैं। उनकी हार्ट, ब्लड प्रेशर और यूरिन का आउटपुट नियंत्रित कर लिया गया है, लेकिन न्यूरोलॉजिकल गतिविधियां न के बराबर हैं। उसे एक्टिवेट करने के लिए डॉक्टरों की टीम पूरी कोशिश कर रही है।

इसके अलावा, सोमवार से उनके मस्तिष्क को गतिशील बनाने के लिए ऑडियो थेरेपी (म्यूजिक थेरेपी) दी जा रही है। इसके तहत उनके पसंदीदा गानों को ईयरफोन के माध्यम से सुनाया जा रहा है। इसमें यह कोशिश की जा रही है कि नेचुरल प्रक्रिया के तहत उनके मस्तिष्क को एक्टिव किया जा सके। हालांकि, इसमें अभी तक सफलता नहीं मिल सकी है।

Back to top button
close