देश - विदेश

शेख गफ्फार स्मृति सामाजिक क्रिकेट प्रतियोगिता 17 से, फाउंडेशन क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में होगा आयोजन

फाउंडेशन क्रिकेट अकादमी के तत्वावधान में शेख गफ्फार स्मृति सामाजिक क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 17 दिसम्बर से आयोजित की जाएगी, जिसमें शहर की 32 टीम हिस्सा लेगी। प्रतियोगिता का समापन उनकी पुण्यतिथि 23 दिसंबर को होगी।

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शेख गफ्फार के निधन के बाद उनकी स्मृति में फ्लड लाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन फाउंडेशन क्रिकेट अकादमी के ग्राउंड में किया गया था, जिसमें शहर के सभी सामाज की टीमों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभागिता निभाई थी। स्व़ शेख गफ्फार शहवासियों के लिए समर्पित थे और वे सभी समाज को एकजुट देखना चाहते थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन शहर के लोगों के लिए समर्पित कर दिया था।

फोटो : पूर्व कांग्रेस नेता स्व़ शेख गफ्फार

फाउंडेशन क्रिकेट अकादमी ऐसे समाजसेवी व्यक्ति की याद में छोटा सा आयोजन हर साल करती है। इस वर्ष भी स्व़ शेख गफ्फार की स्मृति में फ्लड लाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 17 दिसम्बर से किया जा रहा है, जिसमें 32 सामाजिक टीम हिस्सा लेगी। प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य समाज के लोगों में सामाजिक समरसता व समाज के प्रति प्रेमभाव खेल के माध्यम से पैदा होना है। प्रतियोगिता के विजेता टीम को 11 हजार 111 रुपए व ट्राफी व उपविजेता टीम को 5 हजार 555 रुपए व ट्राफी दिया जाएगा। प्रतियोगिता में मैन आफ द सीरीज को 2 हजार 222 रुपए व सायकल दिया जाएगा। इसके अलाव प्रतियोगिता में अन्य आकर्षक पुरस्कार भी रखे गए हैं। इसमें बेस्ट आफ दी कैचर, बेस्ट बालर सहित अन्य पुरस्कार शामिल है। प्रतियोगिता में प्रवेश नि:शुल्क है।

फ़ोटो : फाउंडेशन क्रिकेट अकादमी के चेयरमैन प्रिंस भाटिया

स्व़ शेख गफ्फार की स्मृति में हर साल होगा आयोजन : प्रिंस भाटिया

फाउंडेशन क्रिकेट अकादमी के चेयरमैन प्रिंस भाटिया ने बताया कि जब तक हमारा यह अकादमी संचालित होगी तब तक स्व़ शेख गफ्फार की स्मृति में फ्लड लाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हर साल होता रहेगा। यह टूर्नामेंट उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इसका समापन उनकी पुण्यतिथि 23 दिसंबर को हर साल होगा।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close