देश - विदेश
Trending

विधायक शैलेश पांडे ने रखी ऐसी मांग, जिस पर विपक्ष का भी मिला भरपूर साथ…स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब…बिलासपुर में खुलेगा एम्स…! शाम को बिलासपुर में TS BABA का जोरदार स्वागत की तैयारी

राज्य सरकार के अनुरोध को अगर केंद्र ने माना, तो अगला एम्स बिलासपुर में खुलेगा। आज बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय बजट सत्र में बिलासपुर में एम्स खोलने की मांग को उठाया। विधायक के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भारत सरकार को पत्र लिखा गया है। वहीं राज्य सरकार ने इसके लिए जगह चिन्हित कर ली है। सदन में आज पहला सवाल कांग्रेस विधायक शैलेष पांडेय का लगा था, लेकिन विधायक के इस सवाल पर आज पक्ष विपक्ष भी एकजुट नजर आया। सभी पार्टी के विधायकों ने एकजुटता दिखाई। सदन में पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, वर्तमान नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, वरिष्ठ विधायक धर्मजीत सिंह ने बिलासपुर में एम्स खोले जाने की मांग का पुरजोर समर्थन किया। जवाब में स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जो भी अगला ऐम्स खुलेगा ,वह बिलासपुर में ही खुले खोला जाए इसके लिए केंद्र को पत्र लिखा गया है ।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अपने जवाब में कहा कि एम्स की स्थापना एक बड़ा निर्णय होता है। एम्स खोलने के लिए भारत सरकार को पत्र लिखा गया है, अभी भी कुछ राज्यों में एम्स नहीं है। केंद्र सरकार की तरफ से कुछ दिन पहले मीडिया में एक बयान आया था, जिसमें कहा गया था की एक राज्य में दो एम्स हो सकते हैं। इस मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी परामर्श लिया गया है। यदि छत्तीसगढ़ में एम्स खोला जाएगा तो पहला विकल्प बिलासपुर है।

भाजपा विधायकों के साथ जोगी कांग्रेस से निलंबित विधायक धर्मजीत सिंह ने भी बिलासपुर में एम्स के मुद्दे पर विधायक शैलेष पांडेय की मांग का समर्थन किया। विधायक धरमजीत सिंह ने विधानसभा में एक शासकीय संकल्प पारित करने की मांग की. इस पर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने भी सहमति जताई है। साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने एम्स खोलने के वर्तमान प्रक्रिया की जानकारी भी दी है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया क रायपुर संभाग में एम्स है. इससे रायपुर और दुर्ग संभाग काफी हद तक कवर हो रहा है। हमारे सामने बिलासपुर और बस्तर दो ऑप्शन है। लेकिन बिलासपुर और सरगुजा संभाग को मिलाकर एक करोड़ जनसंख्या है. इसके अलावा बिलासपुर में पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा 24 विधायक हैं और सरगुजा में 14 विधानसभा सीट है। इसके बाद टी एस सिंहदेव ने ये भी बताया कि केंद्र सरकार के बजट में दूसरे एम्स के लिए कोई प्रावधान नहीं है, लेकिन एक राज्य में दूसरा एम्स खोला जाता है तो हम बुकिंग करने के लिए लाइन में खड़े हैं।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close