देश - विदेश

बड़ी खबर: जेईई मेन 2021 की परीक्षाएं जुलाई व अगस्त में आयोजित करने का प्रस्ताव, स्थगित हो सकती है नीट

शिक्षा मंत्रालय राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) को सितंबर 2021 तक स्थगित करने पर विचार किया जा रहा है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जेईई मेन 2021 की परीक्षाएं जुलाई और अगस्त 2021 में आयोजित की जा सकती हैं। हालांकि, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। नीट और जेईई मेन 2021 जैसी राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं पर अंतिम निर्णय शिक्षा मंत्रालय द्वारा लिया जाना है।

दोनों परीक्षाओं के बीच होगा 14 दिनों का अंतराल
समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार जेईई मेन 2021 के लंबित सत्र या तो जुलाई के अंत में या अगस्त में आयोजित किए जाने और नीट को सितंबर तक के लिए स्थगित करने की संभावना है। दोनों परीक्षाओं के बीच 14 दिनों के अंतराल के रखने पर विचार किया जा रहा है।

इस वजह से नीट 2021 हो सकती है स्थगित

अभी तक नीट यूजी 2021 की परीक्षा 1 अगस्त को आयोजित करने का प्रस्ताव था। किंतु कोरोना संक्रमण की रफ्तार काे देखते हुए अभी तक आवेदन की प्रक्रिया शुरू न होने की वजह से यह संभावना जताई जा रही है कि परीक्षा को सितंबर माह तक स्थगित किया जा सकता है।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close