देश - विदेश
Trending

ब्रेकिंग : रायपुर में 9 दिन का “टोटल लॉकडाउन”….शुक्रवार शाम से 19 अप्रैल की सुबह तक सब बंद….इस बार बेहद सख्त लॉकडाउन, सीमाएं रहेंगी सील

केवल रात में दुकानों को बंद कर कोरोना का संक्रमण रोकने की कोशिश में जुटा प्रशासन बुरी तरह फेल रहा है । अब रायपुर में भी टोटल लॉकडाउन होने जा रहा है । रायपुर कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने बताया कि शुक्रवार की शाम से 19 अप्रेल की सुबह से सभी संस्थान, बाजार और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा । अस्पताल, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप को इससे छूट दी गई है। इस सम्बन्ध में रायपुर कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन प्रेस से बात करके विस्तृत गाइडलाइन बताई है |

कलेक्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी है । सरकारी वाहन, एटीएम और मेडिकल इमरजेंसी को छूट रहेगी । 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा । मान्य परिचय पत्र दिखाने पर ही वैक्सीनेशन पर छूट मिलेगी । अस्पताल और एटीएम खुले रहेंगे । कोविड जांच और वैक्सीनेशन के लिए जाने वालों को मान्य परिचय पत्र दिखाना होगा । होम आइसोलेशन की सुविधा जारी रहेगी । शुक्रवार शाम 6 बजे लॉकडाउन प्रभावी होगा, जो 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा ।

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विभिन्न समाजों के प्रमुख लोगों के साथ महामारी की गंभीरता पर चर्चा की। इस दौरान सभी को महामारी की वर्तमान स्थित और रोकथाम के लिये हो रहे काम की जानकारी दी। अफसरों से भी हालात को रोकने के लिये उठाये गये कदमों के बारे में बात की गई। रायपुर में धारा 144 और नाइट कर्फ्यू की समीक्षा में सामने आया कि वह व्यवस्था अपना मकसद पूरा नहीं कर पाई है। उसके बाद रायपुर में टोटल लॉकडाउन का निर्देश हो गया।

इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, प्रदेश की कोरोना की पॉजिटिविटी दर और रोज हो रही मौतें चिंताजनक है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे अनावश्यक घरों से न निकलें। खरीदारी के लिए परिवार के सदस्यों को साथ न लेते हुए अकेले जाएं। आसपास कोरोना संक्रमित मिलने पर उनका सही मार्गदर्शन करें और आवश्यक सावधानियों के बारे में जागरूक करें।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close