देश - विदेश
Trending

ब्रेकिंग : नेताओं को भी नही छोड़ रहे शातिर ठग, राज्यसभा सांसद के साथ राजधानी में ऑनलाइन ठगी…बंद पड़े क्रेडिट कार्ड को रिन्यू करा कर निकालकर ऐसे निकल लिए पैस, सांसद ने थाने पहुंचकर दर्ज कराई शिकायत

छत्तीसगढ़ में भी साइबर ठगी का मामला तेजी से बढ़ रहा है, प्रदेश में रोजाना एटीएम और साइबर फ्रॉड के मामले सामने आ रहे हैं । इसी बीच राज्यसभा सांसद का भी ठगी का मामला सामने आ रहा है, खबर है कि ठगों ने छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम को ठगी का शिकार बनाया है।

मिली जानकारी के अनुसार 1 साल पूर्व बंद हुए क्रेडिट कार्ड को खुद रिन्यूअल करने के नाम ठगों ने राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम खाते से 36 हजार रुपए ठग लिए। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने US डॉलर की शक्ल में खाते से पैसे निकाले हैं ।

उसके बाद पुलिस में शिकायत की। तेलीबांधा पुलिस ने उनकी रिपोर्ट पर चारसौबीसी का केस दर्ज किया है। तेलीबांधा टीआई सोनल ग्वाला ने बताया कि मौलश्री विहार निवासी राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम के नाम पर स्टेट बैंक का क्रेडिट कार्ड था। कार्ड की वैधता 2020 में समाप्त हो गई। कार्ड ब्लॉक हो गया।

इसकी जानकारी होने पर उन्होंने कार्ड नष्ट कर दिया। दोबारा नया कार्ड लेकर सेवा शुरू नहीं की। इसके बावजूद 24 फरवरी को उनके फोन पर 45 हजार रुपए खाते से निकलने का मैसेज आया। मोबाइल पर मैसेज देखकर उन्होंने बैंक से ट्रांजेक्शन की जानकारी निकाली। बैंक वालों ने बताया कि उनके क्रेडिट कार्ड से 508.92 डाॅलर शॉपिंग की गई, जबकि सांसद ने कार्ड चालू ही नहीं कराया है।

उनसे पास कार्ड की बंद सेवा शुरू करने कोई फोन भी नहीं आया। उनकी रिपोर्ट दर्ज करने के बाद सायबर सेल को केस सौंप दिया गया है। सेल की टीम जांच कर रही है कि कार्ड की सेवा कैसे शुरू हो गई और किसने पैसा निकाला है।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close