देश - विदेश
Trending

ब्रेकिंग : नये तहसील का ऐलान….CM भूपेश ने की घोषणा…. राजधानी में शहीद वीर नारायण की लगेगी प्रतिमा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज शहीद वीरनारायण सिंह के शहादत दिवस पर सोनाखान में आयोजित कार्यक्रम में राजधानी रायपुर के जयस्तंभ चौक पर शहीद वीरनारायण सिंह की आदमकद प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने सोनाखान को तहसील बनाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां पर निवास कार्यालय में महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद वीर नारायण सिंह के शहादत दिवस पर आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में स्वर्गीय राजीव गांधी स्मृति प्रयास आवासीय विद्यालय के प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित किया। प्रयास आवासीय विद्यालय में नक्सल पीड़ित जिलों और अनुसूचित क्षेत्रों के अध्ययनरत प्रतिभावान विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा के दम पर आईआईटी, एन.आई.टी., इंजीनियरिंग, मेडिकल, सी.एस. सी.ए.फाउंडेशन, सीएमए, नेशनल लॉ कॉलेज के पाठ्यक्रमों के लिए देश के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश प्राप्त किया है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2021 में आईआईटी में 27, एनआईटी एवं समकक्ष शैक्षणिक संस्थानों में 35, सीएस फाऊंडेशन में 5, क्लेट में दो, इंजीनियरिंग कॉलेज में 61 विद्यार्थी सफल हुए हैं। मुख्यमंत्री ने सम्मान समारोह में आईआईटी में प्रवेश प्राप्त करने वाले 27 तथा एन.आई.टी. और समकक्ष शैक्षणिक संस्थान में प्रवेश प्राप्त करने वाले 35 विद्यार्थियों को लैपटॉप के लिए 50-50 हजार रुपए के चेक प्रदान किए।

कार्यक्रम में अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव, विधायक देवेंद्र यादव, आदिम जाति कल्याण विभाग के सचिव डी.डी.सिंह, आयुक्त शम्मी आबिदी भी उपस्थित थीं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज शहीद वीरनारायण सिंह के शहादत दिवस पर सोनाखान में आयोजित कार्यक्रम में राजधानी रायपुर के जयस्तंभ चौक पर शहीद वीरनारायण सिंह की आदमकद प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने सोनाखान को तहसील बनाने की घोषणा की।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close