देश - विदेश
Trending

ब्रेकिंग : ओमिक्रॉन की रफ्तार तेज….देश में 200 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा, 12 राज्यों में ओमिक्रॉन की एंट्री, मचा हड़कंप

दुनिया में तेजी से फैल रहे ओमिक्रॉन वैरिएंट की रफ्तार भारत में भी तेज हो गई है। भारत में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 200 पहुंच गई है। हर 4 में से 1 नया केस दिल्ली से है। इनमें से दिल्ली में 54 मरीज मिल चुके हैं। राहत की बात ये भी है कि 200 में से 77 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना का नया ओमिक्रॉन वैरिएंट दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 200 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। राजधानी दिल्ली में 54 मामले सामने आ चुके हैं, यानी हर 4 में से 1 मरीज यहीं मिल रहा है। सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र और दिल्ली में हैं। इन दोनों राज्यों में 54-54 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश के 12 राज्यों में अब तक ओमिक्रॉन पहुंच चुका है।

देशभर में ओमिक्रॉन संक्रमण भले ही तेजी से फैल रहा है, लेकिन राहत की बात ये भी है कि इससे ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के अब तक 54 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 31 मरीज ठीक हो चुके हैं। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के नए मामलों में थोड़ी गिरावट आई है। बीते दिन देश में कोरोना के 5,326 नए केस आए और 453 मरीजों की मौत हुई। कोरोना के नए मामले रविवार की तुलना में 18.8% कम हैं। सबसे ज्यादा 2,230 केस और सबसे ज्यादा 419 मौतें केरल में हुई हैं। एक्टिव केसेस की संख्या में भी कमी आई है। फिलहाल देश में इलाज करा रहे कोरोना मरीजों की संख्या 79,097 है।

ब्रिटेन के बाद अमेरिका में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट से पहली मौत होने की खबर है। यूएस में इस माह COVID मामलों में 50% की वृद्धि हुई है। वाशिंगटन ने इनडोर मास्क का आदेश दिया है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि ओमिक्रॉन को लेकर वह जरूरत पड़ने पर सख्त कदम उठाएंगे। यूके का कहना है कि पूरे यूएस और यूरोप में ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है। नीदरलैंड में चौथा लॉकडाउन शुरू कर दिया गया है। वहीं अन्य यूरोपीय राष्ट्र क्रिसमस के आयोजनों पर प्रतिबंधों लगाने की तैयारी में हैं।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close