देश - विदेश
Trending

बेकाबू ट्रक ने पिकअप को मारी टक्कर, 11 की मौत : 15 घायलों में 3 की हालत गंभीर, हादसे में 4 बच्चों ने भी तोड़ा दम

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में गुरुवार देर रात ट्रक और पिकअप की भिड़ंत में 11 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 15 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि सभी एक ही परिवार के थे और पारिवारिक काम से खिलोरा से अर्जुनी गांव आए हुए थे। मृतकों में 4 बच्चे भी शामिल हैं। जिनकी उम्र 12 से 13 साल की थी। सीएम भूपेश बघेल ने हादसे पर दुख जताया है।

मिली जानकारी के अनुसार, बलौदाबाजार के खिलोरा से साहू परिवार के सदस्य पिकअप में सवार होकर अर्जुनी गए थे। देर रात वे वापस लौट रहे थे, तभी खमरिया में DPS स्कूल के पास उनकी पिकअप को ट्रक ने टक्कर मार दी। भिड़ंत इतनी जोरदार थी कि पिकअप के परखच्चे उड़ गए। मृतकों में 4 बच्चे भी शामिल हैं। घायलों को जिला अस्पताल के अलावा आसपास के अन्य हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। वहीं गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को रायपुर रेफर किया गया है।

बलौदाबाजार जिला अस्पताल के मरच्यूरी में रखे गए डेड बॉडी। यहां 4 ने इलाज के दौरान दम तोड़ा।

बलौदाबाजार जिला अस्पताल के मरच्यूरी में रखे गए डेड बॉडी। यहां 4 ने इलाज के दौरान दम तोड़ा।

हादसे में 7 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, वहीं 4 लोगों की बलौदाबाजार जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 10 घायलों का इलाज जारी है। घटना की सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू का काम शुरू किया। ट्रक जब्त कर थाना लाते समय कुकुरडी बाइपास के पास उसमें भीषण आग लग गई, जिसकी सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। पिकअप वाहन में 22 से अधिक लोग सवार थे। ट्रक दाल से भरा था।

इस ट्रक से हुई पिकअप की भिड़ंत। ट्रक ड्राइवर ने लापरवाही से वाहन चलाते हुए पिकअप को टक्कर मारी।

इस ट्रक से हुई पिकअप की भिड़ंत। ट्रक ड्राइवर ने लापरवाही से वाहन चलाते हुए पिकअप को टक्कर मारी।

सीएम भूपेश ने सड़क हादसे पर दुख जताया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के इलाज की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने और मृतकों के परिजनों को हरसंभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 11 मौत पर दुख जताते हुए प्रशासन को हरसंभव सहायता के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 11 मौत पर दुख जताते हुए प्रशासन को हरसंभव सहायता के निर्देश दिए।

जानकारी के मुताबिक, साहू समाज की बेटी की शादी पिछले दिनों हुई थी। 22 फरवरी को चौथिया कार्यक्रम था, जिसमें शामिल होने के लिए ग्राम खिलोरा से अर्जुनी कुछ रिश्तेदार और दूसरे समाज के परिचित भी गए हुए थे। यहां बुधवार को हुए कार्यक्रम के बाद गुरुवार रात 22 से ज्यादा लोग सफेद रंग की पिकअप (क्रमांक CG 11 AH 9979) में सवार होकर वापस ग्राम खिलोरा लौट रहे थे। तभी रात के करीब 10.30 बजे भाटापारा की ओर से आ रहे ट्रक क्रमांक CG 04 MC 4427 के ड्राइवर ने तेज रफ्तार और लापरवाही से वाहन चलाते हुए ट्रक को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में पिकअप में सवार 11 लोगों की मौत हुई है।

मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। पुलिस ने परिजनों को हादसे की सूचना दी।

मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। पुलिस ने परिजनों को हादसे की सूचना दी।

हादसे में इन लोगों की हुई मौत-

  1. रामखिलावन साहू, 65 वर्ष, निवासी परशुराम वार्ड, भाटापारा
  2. नरोत्तम यादव, 35 वर्ष, ग्राम खिरोरा
  3. बिरझु साहू, 55 वर्ष, ग्राम खिलोरा
  4. किशन साहू, 12 वर्ष, ग्राम खिलोरा
  5. जितेंद्र यादव, 18 वर्ष, ग्राम खिलोरा
  6. भूषण साहू, 50 वर्ष, ग्राम खिलोरा
  7. एक मृतक का नाम अज्ञात
  8. हितेश साहू, 13 साल, निवासी खिलोरा
  9. बलदाऊ राम साहू, 32 साल, निवासी खिलोरा
  10. भावेश, 14 साल
  11. राजा राम, 45 साल, निवासी खिलोरा

​​​​​​​फिलहाल आरोपी ट्रक ड्राइवर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। वहीं घायलों में नरेंद्र साही (42 वर्ष), दीपेश साहू (8 वर्ष), पायल साहू (10 वर्ष), घनश्याम साहू (35 वर्ष), कौशल निर्मल (53 वर्ष), दीपक साहू (12 वर्ष) शामिल है। इनका इलाज​​​​​​​ बलौदाबाजार जिला अस्पताल में किया जा रहा है। वहीं भगेला सिंह (60 साल) को शुक्रवार सुबह 10 बजे गंभीर अवस्था में रायपुर रेफर किया गया है।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close