राजनीति
Trending

बिग ब्रेकिंग : लॉकडाउन को लेकर मंत्री TS सिंहदेव का बड़ा बयान, मौत के आंकड़ों पर जताई चिंता, कहा- बाहर आना जाना खतरनाक…मास्क नहीं लगाने वालों का जुर्माना हो सकता है 500

कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने चिंता जताई है। कोरोना और मौत के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी को लेकर मंत्री ने कहा कि 30 प्रतिशत लोगों की मौत अस्पताल पहुंचने के 24 घंटे के भीतर हो रही है। बता दें कि मंगलवार को कोरोना से एक दिन में 20 मरीजों की मौत हो गई। इस आंकड़े के साथ छत्तीसगढ़ मौत के आंकड़ें में तीसरे नंबर पर आ गया। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि अभी लॉकडाउन करने की स्थिति नहीं है. पहले फेस में कड़े लॉकडाउन को अपनाया फिर भी कोरोना बढ़ा. लॉकडाउन करने से रोज़गार बंद होते हैं. वैश्विक अनुभव बताता है कि लोग भूख से पहले मर जाएँगे. फिलहाल, हमें बड़े आयोजनों से बचना है |

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सिविल लाइन स्थित निवास में मीडिया से चर्चा की. उन्होंने कहा कि देश के साथ प्रदेश भी संक्रमण के दूसरे दौरा का दंश झेल रहा है. पिछले साल सितम्बर में 100 टेस्ट 30 का था, लेकिन अब बढ़ गया है. 4.6 देश में प्रदेश का आँकड़ा है. दुर्ग में 26 प्रतिशत और रायपुर में 30.9 मरीज़ों का आँकड़ा है | मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा छ्त्तीसगढ़ की स्थिति चिंताजनक है। अभी बाहर आना जाना खतरनाक है। अति आवश्यक हो तभी ट्रेवल करें। लॉकडाउन को लेकर भी मंत्री टीएस सिंहदेव ने बयान दिया। मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में फिलहाल लॉकडाउन की स्थिति नहीं है। लॉकडाउन से भी दुष्परिणाम होता है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्ती करनी भी जरूरी है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि मास्क नहीं लगाने वालों से जुर्माने की राशि 200 से बढ़ाकर 500 करने पर विचार चल रहा है। इसका मकसद 500 रुपया वसूलना नहीं है, बल्कि लोगों को सावधान और सतर्क रखना है, कि अगर वो मास्क नहीं लगायेंगे तो 500 रुपया देना पड़ेगा”

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि कोरोना संक्रमण का रेट 4.82 प्रतिशत हो गया है, 5-6 जिलों में कोरोना की समीक्षा करेंगे, रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव, सरगुजा, जशपुर में समीक्षा करेंगे, 3 जिलों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है, उन्होंने कहा कि आज रायपुर कोरोना वैक्सीन पहुंचेगी, प्रतिदिन टीकाकरण का टारगेट डेढ़ लाख है, जितने लोगों का टारगेट है उससे कम लोग आ रहे हैं, 28 दिन की जगह 6 से 8 सप्ताह बाद वैक्सीन लगवाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से यात्रा करने से बचने को कहा. उन्होंने होली त्योहार को लेकर कहा कि मेरा मानना है कि होली सामाजिक स्तर पर नहीं मनाना चाहिए. इसे कोरोना संक्रमण हावी हो जाएगा. आज की मीटिंग में यही सुझाव दूँगा. वहीं मांग की आपूर्ति को लेकर कहा कि जितनी माँग है उतना वैक्सीन नही बन रहा है. ये बातें सामने आ रही है जो टीका बन रहा है ये सिर्फ़ भारत में लगे ऐसा कोई नियम, गाइडलाइन नहीं है.

उन्होंने कहा कि आज पंजाब ने रिपोर्ट जारी किया उसके अनुरूप कोरोना पहले से ज़्यादा घातक है, ये एथेंटिक है. बड़े आयोजन संक्रमण फैलने का कारण पर कहा कि बड़ा आयोजन एक बड़ा कारण है. रोड सेफ़्टी को अनुमति जब दी गई, तब एक प्रतिशत रेसियो था, अब पाँच प्रतिशत पहुँच गया है.

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close