देश - विदेश
Trending

बिग ब्रेकिंग – कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए भूपेश सरकार का बड़ा फैसला, फायनल ईयर के स्टूडेंट्स देंगे एग्जाम, फर्स्ट- सेकंड ईयर के स्टूडेंट्स होंगे ऐसी पास…..उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

प्रदेश के कालेजों में अध्ययनरत छात्र छात्रों के बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है, उच्च शिक्षा विभाग से जारी आदेश के अनुसार विश्वविद्यायों के फायनल ईयर के छात्रों को परीक्षा देनी होगी, वहीँ फर्स्ट एवं सेकेंड ईयर के छात्रों को परीक्षा में बैठने की जरूरत नहीं होगी । कुलपतियों की कमेटी की रिपोर्ट देखने के बाद आज उच्च शिक्ष़्ा विभाग ने यह आदेश जारी किया है ।

उच्च शिक्षा विभाग की ओर से उप सचिव जीएल सांकला की ओर से जारी आदेश में फर्स्ट और सेकंड इयर की जितनी भी परीक्षा हो गई है, उनका मूल्यांकन करने के साथ बचे हुए प्रश्नपत्रों के प्राप्तांक की गणना बीते वर्ष के प्राप्तांक, आंतरिक मूल्यांकन, असाइनमेंट कार्य के आधार पर की जाएगी. विश्वविद्यालय इन तीन विकल्पों में से एक या एक से अधिक विकल्प का चयन कर सकते हैं.

इसी तरह अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा लॉकडाउन के समाप्त होने के पश्चात सभी विश्वविद्यालयों के निर्देश पर मिले सुझाव के आधार पर विचार करने के बाद एसओपी का पालन करते हुए ली जाएगी. इसके पहले सभी महाविद्यालयों से पाठ्यक्रम पूर्ण होने का प्रमाण पत्र प्राप्त करना होगा.

ये है आदेश

उच्च शिक्षा विभाग से जारी आदेश
उच्च शिक्षा विभाग से जारी आदेश

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close