द बाबूस न्यूज़
Trending

फरार IPS पर एक लाख का इनाम : व्यापारी की मौत के मामले में 8 महीने से फरार है IPS अफसर, पहले ही जारी हो चुका है लुकआउट नोटिस….रिश्वत लेते हुए वायरल हुआ था वीडियो,

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में एक क्रशर व्यापारी की मौत के मामले में फरार चल रहे निलंबित आईपीएस एसपी मणिलाल पाटीदार पर यूपी पुलिस ने एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया है.

महोबा जिले के अपर पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार गौतम ने बताया कि महोबा के कबरई कस्बे के क्रशर व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी की आत्महत्या मामले में निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार पिछले आठ महीने से फरार चल रहे हैं. जिसके बाद पाटीदार पर घोषित इनाम 50 हजार रुपए से बढ़ाकर अब एक लाख रुपए कर दिया है.

सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर किया रिश्वत का खुलासा
सितंबर 2020 में महोबा में तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ छह लाख रुपए की रिश्वत मांगे जाने संबंधी एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था. जिसके कुछ घंटे बाद कबरई कस्बे के क्रशर व्यवसायी इन्द्रकांत त्रिपाठी संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगने से अपनी कार में घायल पाए गए थे. इसके बाद में कानपुर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी थी.

निलंबित एसपी मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार
इस सिलसिले में पाटीदार के खिलाफ पहले हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज हुआ था. ऐसे में व्यापारी की मौत के बाद यह हत्या की धारा-302 में बदल गया था. इसके बाद में एसआईटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा-306 आईपीसी भी जोड़ी गई थी. वहीं निलंबित एसपी पाटीदार मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही फरार चल रहा है.

परिजनों ने एसपी पर लगाए आरोप
क्रशर व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी के परिवार वालों ने आरोप लगाया था कि पाटीदार ने कारोबार करने के लिए 6 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. रिश्वत न देने पर हत्या कराने या जेल भेजने की धमकी दी थी. इंद्रकांत की मौत के बाद उनके भाई रविकांत ने महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार, कबरई थाने के तत्कालीन इंस्पेक्टर देवेंद्र, कांस्टेबल अरुण और दो अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close