राजनीति
Trending

प्रदेश एक मुख्यमंत्री दो : सिंहदेव को मुख्यमंत्री बनाने वाले बीएमओ की कलेक्टर ने की छुट्टी, वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र में भूपेश के साथ सिंहदेव को भी बना दिया CM….कार्ड वायरल हुआ तो मामले में हुई कार्रवाई

टीकाकरण कार्ड में 2 सीएम छपवाने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. सक्ती बीएमओ डॉ अनिल चौधरी को हटा दिया गया है. डॉ अनिल चौधरी बीएमओ का प्रभार छीन लिया गया है. कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला के निर्देश पर सीएमएचओ डॉ एस आर बंजारे ने ये कार्रवाई की है.

आपको बता दें कि बीएमओ डॉ अनिल चौधरी ने त्रुटिपूर्ण कार्ड छपवाकर हितग्राहियों को बाँट दिया था. कार्ड में भूपेश बघेल और मंत्री टीएस सिंहदेव दोनों को मुख्यमंत्री के रूप में उल्लेखित किया गया था. इस कार्य को गैर जिम्मेदाराना और घोर लापरवाही का द्योतक मानते हुए छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 10 के तहत कारण बताओ सूचना जारी किया गया है।

इस मामले में राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय ने सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट कर कहा है कि ‘छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के ढाई-ढाई साल के चक्कर में अधिकारी भी चकरा गए, वाह रे कांग्रेस। कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला के निर्देश पर सीएमएचओ डॉ एस आर बंजारे ने ये कार्रवाई की है। बीएमओ डॉ अनिल चौधरी ने त्रुटिपूर्ण कार्ड छपवाकर हितग्राहियों को बाँट दिया था। कार्ड में भूपेश बघेल और मंत्री टीएस सिंहदेव दोनों को मुख्यमंत्री के रूप में उल्लेखित किया गया था।

बीएमओ ने टीकाकरण के प्रमाण पत्र कार्ड में उपर में बायी तरफ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की फोटो लगाई है और दायी तरफ स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव की। बीएमओ ने कार्ड में दोनों को मुख्यमंत्री बना दिया। फोटो के नीचे नाम तो सही लिखा गया है, लेकिन दोनों का पदनाम मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ लिख दिया गया है। यह कार्ड टीका लगवाने वाले हितग्राहियों को बांट भी दिए गए है। कार्ड अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे हैं।

यह सब कुछ स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही से हुआ है। सक्ती बीएमओ ने जो गड़बड़ी वाले कार्ड छपवाए थे, उसे 26 जून को टीकाकरण केंद्रों में हितग्राहियों को वितरण भी कर दिया गया। हालांकि बाद में गलती की जानकारी होने पर उन कार्डों को रोक दिया गया है।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close