देश - विदेश
Trending

चौकसे ग्रुप ऑफ कॉलेजेस में वार्षिक उत्सव ‘‘आगाज़’’ का शुभारंभ, द्विदिवसीय वार्षिक उत्सव के पहले दिन स्टूडेंट्स का रंगारंग कार्यक्रम

  • चौकसे ग्रुप ऑफ कॉलेजेस में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले द्विदिवसीय वार्षिक उत्सव ‘‘आगाज’’ का रंगारंग शुभारंभ

चौकसे ग्रुप ऑफ कॉलेजेस प्रांगण में 16 फरवरी 2023 को महाविद्यालय के प्रबंध निदेशक ई.आशीष जायसवाल द्वारा संपन्न हुआ । उद्घाटन सत्र की शुरूआत अतिथितियों के स्वागत के पश्चात भव्य आतिशबाजी एवं सदभावनाव शांति के प्रतीक के रूप में अतिथियों द्वारा गुब्बारे आकाश में छोड़े जाने के साथ हुई।

उद्घाटन सत्र में संस्था के प्रबंध निदेशक इंजी. आशीष जायसवाल ने अपने ऊर्जावान विचारों से विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया तथा विद्यार्थियों को जीवन में अनुशासन में रहकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु कर्मठ रहने की सलाह दी, साथ ही उन्होनें विद्यार्थियों को जीत का मंत्र देते हुये बताया कि सफलता प्राप्ति के लिये मेहनत एवं लगन आवश्यक है। श्री जायसवाल ने महाविद्यालय के समस्त प्रतिभागियों को आगामी प्रतियोगिताओं हेतु शुभकामनाऐं देने के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त कर नवजीवन में सफल होने हेतु अपना आर्शिवाद प्रदान किया। उन्होनें वार्षिकोत्सव आयोजन को महाविद्यालय स्थापना के साथ ही, उसके प्रथम उद्देश्य ‘‘बीईंग द बेस्ट’’ के निर्माण की प्रक्रिया की एक महत्वपूर्ण कड़ी बताया।

वार्षिकउत्सव ‘‘आगाज’’ के मुख्य आकर्षण के रूप में महाविद्यालय में विद्यार्थियों के कौशल विकास हेतु विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें मुख्य रूप से टगआॅफवाॅर, फनइवेंट्स, स्टार्टअप आईडियाज, लैनगेमिंग, गायन एवंनृत्य प्रतियोगिता एवं विशेष आकर्षण के रूप में डी.जे. नाईट एवं रैंपवाक सहित विभिन्न आयोजन आगामी दो दिनों में होंगे। संस्था द्वारा प्रतियोगिता में भाग लेने वाले समस्त प्रतिभागियों का प्रवेश निःशुल्क रखा गया है।

प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले विजेताओं को संस्था की ओर से स्मृतिचिन्ह के साथ प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा। वार्षिकोत्सव में आयोजित होने वाली विभिन्न स्पर्धाओं में विशाल संख्या में विद्यार्थियों के उत्साह को देखते हुए महाविद्यालय प्रबंधन ने आयोजकों बधाई एवं शुभकामनाएंेदी हैं।

कार्यक्रम में प्राचार्य चौकसे इंजीनियरिंग काॅलेज, प्राचार्य, स्कूल आॅफ फार्मेसी, प्राचार्य, चौकसे काॅलेज आॅॅफ साइंस एण्ड काॅमर्स, ओएसडी, प्रशासनिक अधिकारी, रजिस्ट्रार चौकसे काॅलेज आॅॅफ साइंस एण्ड काॅमर्स, कार्यक्रम समन्वयन करन सिंह एवं मोहिनी मोईत्रा सहित समस्त विभागाध्यक्ष, शिक्षकगण, सपोर्टिंगस्टाफ एवं संभाग के विभिन्न विद्यालयों से आये विशाल संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे।

चौकसे ग्रुप ऑफ कॉलेजेस के प्रबंध निदेेशक इंजी. आशीष जायसवाल ने कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुये बताया कि संस्थान द्वारा इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य प्रतिवर्ष प्रतिभाशालीछात्र-छात्राओं की बहुमुखी प्रतिभा को निखारना है जिससे विद्यार्थी उच्च शिक्षा के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी अपना कैरियर बना सके और हमारे राज्य और देश का नाम रोशन कर सकें।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close