देश - विदेश

क्रिकेट संघ बिलासपुर का सराहनीय पहल, अंपायर एवं स्कोरर वर्कशॉप प्रारंभ…

क्रिकेट संघ बिलासपुर द्वारा आयोजित चार दिवसीय अंपायर एवं स्कोरर वर्कशॉप आज दिनांक 16 जुलाई से होटल सिल्वर ऑक में प्रारंभ हुआ । जिसमें लगभग 36 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं इन को प्रशिक्षण देने के लिए बी सी सीआई से मान्यता प्राप्त क्वालिफाइड प्रशिक्षक गण जो कि छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ से भी मान्यता प्राप्त है इस वर्कशॉप में शिरकत कर रहे हैं ।

आज सुबह इस वर्कशॉप का उद्घाटन छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी के द्वारा संपन्न हुआ । मुकुल तिवारी ने अपने उद्बोधन में कहां की बिलासपुर में क्रिकेट का स्तर बढ़ाने हेतु जो भी प्रयास करना पड़ेगा उसके लिए छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ और क्रिकेट संघ बिलासपुर हमेशा आगे रहेगा और किसी भी चीज की कमी नहीं की जाएगी । इस कार्यक्रम के दौरान क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया , क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल, कार्यक्रम संयोजक आलोक श्रीवास्तव, डी बालाजी, रितेश शुक्ला , भूपेंद्र पांडे , ओपी यादव, दिलीप सिंह, प्रवीण कुमार , अभिषेक सिंह, महेश मिश्रा, जी राज अमृतेश, विश्वास दादा एवं अन्य पदाधिकारी पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मौजूद थे ।

बी सी सी आई से लेवल 2 उत्तीर्ण अंपायर विकास भट्ट और स्कोरर मनोज तिवारी एवं सचिन टांक ने प्रतिभागियों को अंपायरिंग एवं स्कोरिंग से संबंधित विभिन्न बारीकियां जिसका ध्यान क्रिकेट मैचों के संचालन में रखा जाना है के बारे में पीपीटी प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया और बीसीसीआई के नियम एवं कानून के बारे में भी परिचर्चा के माध्यम से जानकारी दी गई । क्रिकेट संघ बिलासपुर का यह आयोजन जो कि किसी भी जिले के द्वारा छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के तत्वाधान में इतने बड़े पैमाने पर पहली बार किया जा रहा है । जिसमें बिलासपुर जिले एवं आसपास के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी इच्छुक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं उक्त वर्कशॉप के अंत में प्रतिभागियों की परीक्षा भी ली जाएगी एवं उनके परफारमेंस के आधार पर भविष्य में उनको जिला स्तरीय राज्य स्तरीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका भी मिलेगा। उक्त जानकारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के विंटेश अग्रवाल द्वारा दी गई ।

Back to top button
close