देश - विदेश
Trending

एक्शन में कलेक्टर : सड़क निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंची कलेक्टर, गुणवत्तापूर्वक कार्य करने का निर्देश

राज्य शासन के मंशानुरूप जिले में विगत दिनों से प्रारंभ हुई सड़क निर्माण, पेच कार्यों में काफी तेजी आई है। उक्त कार्यों के निरीक्षण के लिए डॉ.फरिहा आलम सिद्दकी ने स्वयं सारंगढ़ से बिलाईगढ़ तक सड़क मार्ग का औचक निरीक्षण किया। संबंधित विभाग के अधिकारी से सड़क के पेच कार्य के मटेरियल की गुणवत्ता और सड़क की लंबाई के बारे में जानकारी ली। संबंधित अधिकारी ने सड़क की अलग-अलग ग्रेडिंग के बारे में जानकारी देकर अवगत कराया। कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने शेष बचे हुए पेच कार्य की समयावधि के बारे मे जानकारी लेते हुए शीघ्र कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उक्त निरीक्षण के दौरान संबंधित विभाग के अधिकारी गण उपस्थित थे।

संविधान दिवस के अवसर पर कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने बिलाईगढ़ के स्वामी आत्मानंद हायर सेकेण्डरी स्कूल में आयोजित फन फेयर कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने संविधान निमार्ता भारत रत्न बाबा साहेब डॉ.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके पश्चात उन्होंने बच्चों को संबोधित कर उन्हें उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। स्कूल के बच्चों द्वारा तैयार किए विभिन्न स्टॉल का निरीक्षण किया।

कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने आज भटगांव स्थित कृषि उपज मंडी का निरीक्षण कर धान उठाव के बारे में जानकारी लेते हुए शीघ्र धान उठाव करने के निर्देश दिए। साथ ही गलत तरीके से स्टैक लगाने और बारदाने में सील न लगे होने पर कड़ी नाराजगी जताई एवं संबंधित अधिकारी को मंडी समिति के सदस्यों को सरकार की स्टैक की नियमावली से अवगत कराकर उस अनुसार स्टैक लगाने के निर्देश दिए। धान को पहचानने की समस्या पैदा न हो, इसके निपटान के लिए बारदाने में सील लगाने के निर्देश दिए।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close