देश - विदेश
Trending

आदिवासी नृत्य महोत्सव : राज्योत्सव और आदिवासी नृत्य महोत्सव का अगाज, 1500 जनजातीय कलाकार देंगे प्रस्तुति

तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव का आज रंगा-रंग आगाज होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल साईंस कॉलेज मैदान में राज्योत्सव का उद्घाटन करेंगे। जहां देश-विदेश की आदिवासी संस्कृति के इन्द्रधनुषीय रंग बिखरेंगे। इस राज्योत्सव के कार्यक्रम में दस देशों के आदिवासी नर्तक दल प्रस्तुति देंगे।

देश के विभिन्न राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के 1500 जनजातीय कलाकार शामिल होंगे। वहीं शिल्पग्राम में अनूठी कलाकृतियों का संग्रह दिखेगा। विकास प्रदर्शनी में 21 विभागों के स्टॉल लगाए गए है। राज्य अलंकरण में 33 क्षेत्रों में 41 विभूतियों को राज्य अलंकरण सम्मान और उद्योगों और सार्वजनिक उपक्रमों के भी स्टॉल होंगे।

Sahu Ashish

आशीष साहू ने लिखने-पढ़ने की अपनी अभिरुचि के चलते पत्रकारिता का रास्ता चुना। पत्रकारिता में डिप्लोमा हासिल करने के बाद जुलाई 2012 में दैनिक हिंदी हरिभूमि में बतौर ट्रेनी सब एडिटर दाखिला हो गया | वहां के बाद अक्टूबर 2016 से सीजी न्यूज़ 24 डॉट कॉम टीम का हिस्सा बन गए। यहां फिलहाल संपादक के पद पर तैनाती है। बिलासपुर के रहने वाले हैं और शुरुआती पढ़ाई वहीं हुई। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर में स्नातक की डिग्री है। साहित्यिक अभिरूचियां हैं। कविता-उपन्यास पढ़ना पसंद है। इतिहास के विषय पर बनी फिल्में देखने में दिलचस्पी है। थोड़ा-बहुत गीत-संगीत की दुनिया से भी वास्ता है।
Back to top button
close