देश - विदेश

हेल्थ डायरेक्टर रानू साहू के तेवर गरम, स्वास्थ्य सुविधा मुहैय्या कराने में लापरवाही बरतने वाले BMO को जमकर फटकार….तीन को थमाया नोटिस

रायगढ़ प्रवास में पहुंची हेल्थ डायरेक्टर रानू साहू के तेवर लापरवाह अफसरों के लिए काफी सख्त दिखाई दिया। जन सामान्य को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने में लापरवाही बरतने वाले बीएमओ और डॉक्टरों को जमकर फटकार लगाई, साथ तीनों को नोटिस थमाकर मामले में जवाब मांगा है ।

बता दें कि संचालनालय स्वास्थ्य सेवायें के संचालक रानू साहू आज रायगढ़ प्रवास पर थी। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय रायगढ़ के आरोग्यम सभाकक्ष में जिले के बीएमओ एवं स्वास्थ्य अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर जनसामान्य को स्वास्थ्य सुविधाएं प्राथमिकता से उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए । उन्होंने जिला चिकित्सालय में ब्लड बैंक स्टोरेज में मरीजों के लिए प्राथमिकता से ब्लड उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

रायगढ़ में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का बैठक लेते स्वास्थ्य संचालक रानू साहू

उन्होंने कहा कि पुराने शासकीय भवनों का सुदृढ़ीकरण प्राथमिकता से करवाना सुनिश्चित करें। समीक्षा के दौरान उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बर्रा में वाहन की रात्रिकालीन पाली में नियमित सेवा न देने के कारण संबंधित को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत नाराजगी जताते हुए घरघोड़ा विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी एवं चिकित्सकों को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। वाहन की रात्रिकालीन पाली में नियमित सेवा न देने के कारण संबंधित को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत नाराजगी जताते हुए घरघोड़ा विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी एवं चिकित्सकों को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान उन्होंने मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य की समीक्षा करते हुए जिले में मातृ एवं शिशु मृत्यु दर में कमी लाने के लिए विशेष प्रयास पर बल दिया। साथ ही मौसमी बीमारियों की रोकथाम हेतु आवश्यक उपाय एवं दवाई उपलब्धता सुनिश्चित करने एवं भवन निर्माण शासकीय भूमि पर ही करने तथा आयुष्मान भारत अभियान के तहत शासकीय योजना का लाभ सभी पात्र हितग्राहियों को दिए जाने के निर्देश दिए।

Back to top button
close