देश - विदेश

IPS जितेंद्र शुक्ला का तबादले पर सोशल पेज पर छलका दर्द….Unwanted and unexpected….Bye Bye Bastar, कहा – बस्तर पुलिस का हिस्सा होना मेरे लिए गर्व की अनुभूति है और हमेशा रहेगी….मैंने हमेशा दिल से काम किया

लम्बे समय से नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर सुकमा में सेवा देने के बाद वहा से तबादला होने पर आईपीएस जितेंद्र शुक्ला ने भावुक होते हुए अपने सोशल पेज पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि

बस्तर में काम करना अपने आप मे गौरवान्वित महसूस करने जैसा रहा है | जितने दिन यहां रहे पूरे दिल के साथ काम किया अपने हर उस रोमांच, साहस, डर, भय, सबको न सिर्फ जिया बल्कि बस्तर से जुड़े हर उस प्रचलित और सुने सुनाये मिथ को तोड़ा जिसको ले के बस्तर बदनाम है।

आईपीएस जितेंद्र शुक्ला ने लिखा है कि किसी भी पुलिस अधिकारी खास कर छत्तीसगढ़ कैडर के लिए नक्सलवाद और बस्तर अपनी एक महत्वपूर्ण जगह रखता है। यहाँ पे रह के इसके लिए काम करना अपने आप मे गौरवान्वित महसूस करने जैसा होता है। जबसे कैडर अलॉट हुआ उस दिन से बस्तर और खास कर सुकमा में काम करने को ले के दिल और दिमाग मे हमेशा एक अलग रोमांच रहा |

आगे उन्होंने लिखा है कि 28 मई 2016 से जब ये मौका मिला उस दिन से ले के 8 मार्च 2019 तक, जितने दिन यहां रहे पूरे दिल के साथ काम किया अपने हर उस रोमांच, साहस, डर, भय, सबको न सिर्फ जिया बल्कि बस्तर से जुड़े हर उस प्रचलित और सुने सुनाये मिथ को तोड़ा जिसको ले के बस्तर बदनाम है।

जब तक रहे पूरे दमदारी दिलेरी जुनून पागलपन के साथ रहे…नक्सलवाद, नक्सली और उनके समर्थकों की नाक में दम करके रहे। नक्सलवाद के भय और डर को चुनौती दे के रहे ये बात समझ मे आई कि नक्सलवाद जैसा कायर और डरपोक कोई संगठन नही है…जो अपने आप को जिंदा रखने के लिए बस्तर को वहां के भोले भाले और डरे हुए आदिवासियों के रक्त से सींच रहा है।

बस्तर में  काम करना और उसका अनुभव जितना ही संतोषप्रद रहा उतना ही यहां के लोगों का प्यार भरोसा और विस्वास अविस्मरणीय रहेगा। अपनी पूरी कोसिस रही 100% देने की इस क्षेत्र के विकास के लिए और यहां के लोगों का भरोसा और विस्वास जीतने के लिए।उम्मीद करता हू कि उसमें खरा उतर पाया हूँगा।

इसके साथ ही आईपीएस शुक्ला ने लिखा है कि

मेरे को इस काम मे जिन जिन लोगों ने सहयोग दिया, जिन्होंने मुझे यहां इतना कुछ सिखाया, जिन्होंने मुझे यह कभी घर के बाहर होने जैसा फील नही होने दिया, जिन्होंने यहां मेरा मेरे घर वालों से ज्यादा ख्याल रखा उन सभी दिल से शुक्रगुज़ार हु और वो सभी मेरे लिए मेरे दिल मे विशेष स्थान रखते हैं। आप सभी का प्यार भरोसा और विस्वास ही मेरी उपलब्धि और कमाई है और मैं निरंतर कोसिस करता रहूंगा आपके भरोसे पे खरा उतरने के लिए।

आप सबका प्यार और भरोसा साथ रहेगा तो मैं पूरे विस्वास के साथ बोलता हूं कि कही भी पोस्टिंग रहेगी तो मैं अपनी जगह लोगों के दिलों में बना लूंगा और अपना काफिला इसी तरह बढ़ता जाएगा। बस्तर पुलिस का पार्ट होना मेरे लिए गर्व की अनुभूति है और हमेशा रहेगी।

Back to top button
close