देश - विदेश

DSP के लिए चाय लेने गए थें कांस्टेबल श्याम, वापस लौटते समय बन गए SDM, हर किसी ने खड़े होकर किया सेल्यूट

पुलिस जैसे सरकारी नौकरी मिलने के बाद अधिकत्तर लोग वही ठहर जाते है, भले ही उस नौकरी में उन्हें खुशी मिले या ना मिले फिर भी पूरी जिंदगी उसी नौकरी को करते रहते है,लेकिन इनमें से कुछ लोग ऐसे भी होते है जो इतने में खुश नहीं होते और अपनी जिंदगी में एक लक्ष्य निर्धारण कर जॉब के साथ ही साथ अपनी मंजिल की ओर आगे बढ़ते है और अपनी मंजिल हासिल कर लेते है | उन्ही में से एक है उत्तरप्रदेश बलिया के रहने वाले श्याम बाबू जो एक कॉन्स्टेबल रहते हुए एसडीएम बने |

श्याम बाबू पुलिस कांस्टेबल रहने के साथ ही साथ एसडीएम बनने के तैयारी करते रहे है, लगातार असफल होने के बाद भी वे तैयारी करते रहे | श्याम बाबू वर्तमान में प्रयागराज में पुलिस मुख्यालय में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात है।

उत्तरप्रदेश के बलिया जिले की श्याम बाबू ने पीसीएस-2016 में 52वीं रैंक हासिल की और इसके बाद 12वीं पास करने के बाद 14 साल से पुलिस विभाग में बतौर कॉन्स्टेबल पदस्थ श्याम बाबू प्रयागराज हेडक्वार्टर में तैनात हो गए इतना ही नहीं इन्होने कॉन्स्टेबल रहते हुए ही अपने ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी पूरी की |

श्याम बाबू ने 10 साल पहले यूपी-पीएससी की तैयारी शुरू की थी जिसके बाद साल 2013 में इसको लेकर वो थोड़े सीरियस हुए और छह बार के प्रयासों के बाद वे अब एसडीएम बने हैं।

बताया जा रहा है कि श्याम बाबू चाय लेने जा रहे थे, उसी दौरान उसी दौरान यूपीपीएससी का रिज़ल्ट आ गया। मोबाईल पर चेक किये। चाय लेकर डिप्टी एसपी साहब के पास पहुँचे। डिप्टी एसपी साहब की टेबल पर चाय रख कर बताये – ‘साहब मैं SDM हो गया हूँ। रिज़ल्ट आ गया है।’ डिप्टी एसपी साहब तुरन्त खड़े हो गए। सेल्यूट किये। मेज से चाय उठाये और इन्हें पिलाने लगे।

Back to top button
close