देश - विदेश

बिलासपुर : निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने किया पदभार ग्रहण, कहा – शहर विकास कार्य होगी पहली प्राथमिकता, टैक्स वसूली के लिए उठाए जाएंगे बेहतर कदम

बिलासपुर नगर निगम के नव नियुक्त कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने सोमवार की सुबह विकास भवन स्थित कार्यालय पहुंचकर विधिवत पदभार ग्रहण किया । इस दौरान उन्होंने शहर के विकास कार्य को प्राथमिकता में रखने के साथ शहर को सुव्यवस्थित बनाते हुए निगम की सुविधाओं को सुगम बनाने की बात कही ।

निगम कमिश्नर पाण्डेय कार्यालय पहुंचकर यहां के अधिकारी व कर्मचारी से परिचय प्राप्त किया । इसके बाद शहर में चल रहे कार्यों के बारे में विस्तार से चर्चा की । विभिन्न जोन के अधिकारियों से जोन वाइज चल रहे कार्यों की जानकारी ली गई । इस दौरान उन्होंने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के संबंध में भी अधिकारियों से चर्चा की ।

विकास कार्य पहली प्राथमिकता
मीडिया को संबोधित करते हुए कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने कहा कि शहर का विकास कार्य तेजी से हो यही पहली प्राथमिकता होगी। सभी कार्यों को तय समय सीमा के अंदर पूर्ण करने की पूरी कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि 100 स्मार्ट सिटी में बिलासपुर भी शमिल है । स्मार्ट सड़क निर्माण का कार्य भी शुरू हो गया है, जिसे तय समय सीमा में पूर्ण किया जाएगा ।

टैक्स वसूली के लिए उठाए जाएंगे बेहतर कदम
कमिश्नर पाण्डेय ने कहा कि निगम द्वारा शहर के लोगों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाती है। यह सुविधाएं सुगमता और आसानी से शहरवासियों को मिले इस दिशा में कार्य किया जाएगा। अधिकारियों से चर्चा के दौरान उन्होंने टैक्स वसूली के संबंध में जानकारी ली । टैक्स वसूली में और प्रगति लाने की बात कही ।

जल आपूर्ति के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश
अधिकारियों से चर्चा के दौरान जल आपूर्ति के संबंध में कमिश्नर पाण्डेय ने जानकरी ली। इस दौरान उन्होंने कहा ओवरहैड टैंक की जानकरी लेने के साथ किन क्षेत्रों में गर्मी के मौसम में जल आपूर्ति की समस्या आती है । इसकी भी जानकारी ली, इस पर कमिश्नर पाण्डेय ने जल आपूर्ति समस्या से निबटने अभी से बेहतर कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए ।

Back to top button
close