देश - विदेश

रमन कैबिनेट की बैठक आज!…1 लाख 80 हजार शिक्षाकर्मियों की निगाहें टिकी, फैसले का इंतज़ार

रमन कैबिनेट की बैठक सोमवार यानी आज शाम को मंत्रालय में आयोजित की गई है । यह बैठक शिक्षाकर्मियों का भविष्य तय करेगी । आज शाम होने वाली इस कैबिनेट की बैठक का इंतज़ार प्रदेश के 1 लाख 80 हजार शिक्षाकर्मियों को है, सुबह से शिक्षाकर्मी बैठक का इंतजार कर रहे हैं । उन्हें उम्मीद है कि फैसले उनके मन मुताबिक आएगा । हालांकि उनकी उम्मीद कितनी पूरी होगी यह बैठक के बाद ही पता चलेगा ।

शिक्षाकर्मियों का संविलियन शायद आठ साल की सेवा पूरी करने के बाद ही होगा । अभी पता नहीं चला है कि मसौदे में क्या है लेकिन शिक्षाकर्मी मांग कर रहे हैं कि सभी का संविलियन किया जाए । दस साल के बाद क्रमोन्नत वेतनमान दिया जाए । समयमान वेतनमान के हिसाब से वेतन तय हो ।
पदोन्नति और स्थानांतरण की व्यवस्था हो । यह सब मांगें पूरी होंगी या नहीं इस पर सबकी निगाह है । बता दें कि 10 जून को अंबिकापुर में आयोजित विकास यात्रा की सभा में मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने शिक्षाकर्मियों संविलियन की घोषणा की थी ।

उन्होंने कहा था कि जल्द ही यह विषय कैबिनेट की बैठक में लाया जाएगा । तब से शिक्षाकर्मी लगातार यह पता करने की कोशिश कर रहे हैं कि सरकार ने निर्णय क्या लिया है। अब इंतजार की घड़ी खत्म हो रही है । आज शाम संविलियन को लेकर बरक़रार सस्पेंस पूरी तरह से ख़त्म होने के आसार नजर आ रहे हैं |

Back to top button
close