द बाबूस न्यूज़

छत्तीसगढ़ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू अब से कुछ देर बाद होंगे फेसबुक लाइव, मतदाता सूची में नाम जुड़वाने एवं संशोधन संबंधी सवालों के देंगे जवाब

लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर प्रदेश में चल रहे मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के बारे में जानकारी देने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू आज दोपहर 12 बजे से एक बजे तक फेसबुक लाइव रहेंगे | इस दौरान वे फेसबुक और ट्वीटर के जरिए लोगों से सीधा संवाद करेंगे।

प्रदेश मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू प्रदेश में चल रहे मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के बारे में आम जनता को जानकारी देंगे और इससे जुड़े सवालों के जवाब भी देंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के फेसबुक पेज @CEO Chhattisgarh एवं ट्वीटर हैंडल @CEOChhattisgarh पर जाकर इच्छुक व्यक्ति मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू से निर्वाचक नामावली में नाम जुड़वाने एवं उसमें संशोधन संबंधी सवाल पूछ सकते हैं।

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रदेश में फोटोयुक्त मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य प्रगति पर है। इसके तहत विगत 26 दिसम्बर 2018 को विस्तृत मतदाता सूची का प्रकाशन किया जा चुका है। प्रकाशित मतदाता सूची के संबंध में दावा या आपत्ति 25 जनवरी 2019 तक प्रस्तुत की जा सकती है।

प्राप्त दावों एवं आपत्तियों का निराकरण 11 फरवरी 2019 के पहले किया जाएगा। इसके बाद 18 फरवरी से पहले डॉटाबेस को अपडेट एवं पूरक मतदाता सूची तैयार की जाएगी। संशोधन एवं नए नाम जोड़ने के बाद 22 फरवरी को अंतिम रूप से पुनरीक्षित मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा।

Back to top button
close