देश - विदेश

अब प्रदेश के पुलिसकर्मियों की समस्याओं की होगी सुनवाई, SP और IG लगाएंगे चौपाल….DGP ने जारी किया आदेश

प्रदेश के लोगों की समस्या सुनने वाले छत्तीसगढ़ पुलिसकर्मियों के समस्यों का भी सुनवाई होगा | डीजीपी डीएम अवस्थी ने राज्य में नई व्यवस्था शुरू करते हुए प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि सभी पुलिस-अधीक्षक अपने मुख्यालय में प्रत्येक मंगलवार को स्वयं उपस्थित रहकर पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण करेंगे ।

वही पुलिस महानिरीक्षक भी प्रत्येक बुधवार अपने रेंज के अधिकारी-कर्मचारी की शिकायतों का निराकरण करेंगे और जिन प्रकरणों का समाधान रेंज स्तर पर संभव नहीं है, उसे अपनी टीप सहित पुलिस महानिदेशक को भेजने को कहा है ।

डीजीपी अवस्थी ने आदेश जारी करते हुए सभी पुलिस अधीक्षकों से कहा है कि जिन प्रकरणों का समाधान जिला स्तर पर संभव नहीं है, ऐसे प्रकरणों को पुलिस महानिरीक्षक या पुलिस महानिदेशक को भेजने को कहां है |

इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक के समक्ष केवल उन्हीं प्रकरणों को प्रस्तुत किया जाएगा, जिनका समाधान जिला या रेंज स्तर पर नहीं किया जा सके । पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस बल के समस्याओं के निराकरण हेतु किए जा रहे प्रयासों के संबंध में एक संक्षिप्त टीम पुलिस महानिदेशक को प्रत्येक माह की 10 तारीख तक अनिवार्य रूप से भेजने के लिए निर्देशित किया गया है ।

Back to top button
close